Home > राज्य > अन्य > जगन मोहन रेड्डी विधायक दल के नेता चुने गए, मुख्यमंत्री पद की लेंगे शपथ

जगन मोहन रेड्डी विधायक दल के नेता चुने गए, मुख्यमंत्री पद की लेंगे शपथ

जगन मोहन रेड्डी विधायक दल के नेता चुने गए, मुख्यमंत्री पद की लेंगे शपथ
X

अमरावती। आंध्र प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में भारी बहुमत से जीत दर्ज करने वाली वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष जगन मोहन रेड्डी को शनिवार को सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुन लिया गया। जगनमोहन रेड्डी समेत सभी 151 विधायकों ने राजधानी अमरावती के टाडेपल्ली क्षेत्र में स्थित रेड्डी के आवास पर हुई बैठक में भाग लिया।

वरिष्ठ नेता बोत्स सत्यनारायण ने वाईएसआरसीपी विधायक दल के नेता के तौर पर रेड्डी के नाम का प्रस्ताव रखा और इसके बाद धर्मणा प्रसाद राव और अन्य शीर्ष नेताओं ने इस पर सहमति जताई। बैठक जगन के दिवंगत पिता और पूर्व मुख्यमंत्री वाई.एस. राजशेखर रेड्डी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के साथ शुरू हुई। इसके बाद जगन को नवनिर्वाचित विधायकों ने शुभकामनाएं दीं। नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक के बाद पार्टी के लोकसभा सदस्यों की बैठक हुई।

जगन बाद में पार्टी के कुछ शीर्ष नेताओं के साथ हैदराबाद जाएंगे, जहां वे राज्यपाल ई.एस.एल. नरसिम्हन से मुलाकात करेंगे और जगन को विधायक दल का नेता चुनने के बारे में उन्हें सूचित करेंगे। राज्यपाल इसके बाद जगन को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करेंगे। युवा नेता पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि वे 30 मई को विजयवाड़ा में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

आपको बताते जाए कि आंध्र प्रदेश में संपन्न विधानसभा चुनाव में विपक्षी वाईएसआर कांग्रेस शानदार जीत हासिल की है। वाई.एस.जगनमोहन रेड्डी की पार्टी वाईएसआर कांग्रेस राज्य की 175 विधानसभा सीटों में से 151 सीटों पर कब्जा कर लिया है। लोकसभा की 25 सीटों में से 22 सीटाें पर जीत दर्ज की गई थी।

सूत्रों ने बताया कि रेड्डी मंदिरों के शहर तिरुपति में मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। रेड्डी ने इस जीत को जनता की जीत करार दिया है।

Updated : 25 May 2019 6:25 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top