Home > राज्य > अन्य > गुजरात : जूनागढ़ में पुल ढहने से तीन गाड़ियां नीचे गिरीं, 12 लोग घायल

गुजरात : जूनागढ़ में पुल ढहने से तीन गाड़ियां नीचे गिरीं, 12 लोग घायल

गुजरात : जूनागढ़ में पुल ढहने से तीन गाड़ियां नीचे गिरीं, 12 लोग घायल
X

अहमदाबाद/जूनागढ़। मेंदरड़ा-मालणका गांव के पास मंदराड़ा से 14 किमी. दूर सासण रोड के पास एक 60 फीट लम्बे पुल का 40 फीट हिस्सा ढह गया जिससे तीन चौपहिया वाहन नीचे गिर गए। इस घटना में करीब 12 लोगों को मामूली चोटें आई हैं। इस हादसे के बाद मेंदरड़ा-सासण मार्ग बंद हो गया है। इस पुल को 20-20 फीट के तीन भागों में जोड़ा गया था।

जूनागढ़-सासण को जोड़ने वाली एकमात्र मेंदरड़ा सड़क है। यह पुल मेंदरड़ा से 14 किमी. दूर मधुबंती बांध के पास मालणका गांव के पास स्थित है। रविवार शाम को अचानक पुल का एक हिस्सा ढह गया जिससे पुल के ऊपर से गुजर रहे 3 चौपहिया वाहन एक साथ नीचे गिर गए। इन वाहनों में सवार 12 लोगों को मामूली चोटें आईं। इस घटना की जानकारी मिलने पर फायर विभाग, 108 एम्बुलेंस, वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची।जिला कलेक्टर डॉ. सौरभ पारधी के मार्गदर्शन में राहत व बचाव अभियान चलाया गया। सभी 12 घायलों को सासण, मेंदरड़ा और जूनागढ़ के अस्पतालों में भेजा गया।

पुल गिर जाने पर सासण से जूनागढ़ आ रहे विरलाभाई तन्ना और जीत उनडकट ने कहा कि सौभाग्य से पुल टूटने से पहले ही हमारी कार को ब्रेक लग गया, इस वजह से हम लोग बच गए। घटना होने के समय पर हम केवल पांच फीट की दूरी पर थे। घटना होने के समय पीछे से आ रहे ट्रक चालक और अन्य लोगों ने कड़ी मेहनत करके लोगों को रस्सी का इस्तेमाल करते हुए पकड़ लिया और कुछ लोगों को बाहर निकाल लिया गया। मालणका के पास पुल टूटने के कारण सासण का मार्ग पूरी तरह से बंद हो गया है।

मालणका गांव के सरपंच भूपतभाई सासोर ने बताया कि मधुवंती बांध गांव के बगल में स्थित है। 1979 में बनाया गया यह 40 साल पुराना पुल काफी जीर्ण-शीर्ण था। पिछले दिनों भारी बारिश के कारण इस पुल की मरम्मत नहीं की जा सकी। हालांकि हाल ही में कई छोटे पुलों की मरम्मत की गई थी लेकिन इस बड़े पुल की मरम्मत के लिए रूट डायवर्जन करना था जिसकी वन विभाग ने मंजूरी नहीं दी। अब छोटे वाहनों को वाया जालंधर और बड़े वाहनों को वाया अजीब मोड़ दिया गया है।

Updated : 2019-10-08T20:28:55+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top