Home > राज्य > अन्य > दंतेवाड़ा: पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर, 8-10 हुए घायल

दंतेवाड़ा: पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर, 8-10 हुए घायल

- मौके से भारी मात्रा में हथियार एवं नक्सली सामान बरामद

दंतेवाड़ा: पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर, 8-10 हुए घायल
X

जगदलपुर। दंतेवाड़ा जिले के कटेकल्याण थाना क्षेत्र में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में डीआरजी के जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया। मुठभेड़ के दौरान 8 से 10 नक्सलियों के हताहत होने की सूचना मिल रही है। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर जिले के एसपी अन्य पुलिस अधिकारियों के साथ पहुंच गए हैं।

बस्तर आईजी विवेकानंद सिंहा ने बताया कि डीआरजी के जवान सर्च ऑपरेशन के लिये कटेकल्याण इलाके के तुमकपाल की जंगल की ओर रवाना हुए थे। अचानक ही जंगल में घात लगाए नक्सलियों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस बल ने फौरन मोर्चा संभालते हुए गोलीबारी की। लगभग एक घंटे तक दोनों ओर से हुयी फायरिंग के बाद अंतत: नक्सलियों के हौसले पस्त हो गए और वे घने जंगल और पहाड़ी की आड़ लेकर भाग गए।

श्री सिंहा ने बताया कि घटना स्थल की सर्चिंग के दौरान एक वर्दीधारी नक्सली का शव बरामद किया गया है, जिसकी शिनाख्त की जा रही है। मुठभेड़ स्थल पर मौजूद परिस्थितिजन्य साक्ष्य, खून के धब्बे एवं घसीटे जाने के निशान से यह साबित होता है कि कम से कम 8-10 नक्सली मारे गए हैं और कई लहुलूहान हुए हैं, साथियों के शव नक्सली अपने साथ ले जाने में कामयाब रहे। मौके से बैनर, पोस्टर, दवाईयां, गोला-बारूद, डेटोनेटर, बिजली के तार, बैटरी, दैनिक उपयोग की सामग्रियां तथा नक्सली साहित्य का जखीरा बरामद किया गया है।

Updated : 8 Oct 2019 9:19 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top