Home > राज्य > अन्य > ससुराल वालों की पिटाई से क्षुब्ध कांस्टेबल ने खुद को मारी गोली, मौके पर ही मौत

ससुराल वालों की पिटाई से क्षुब्ध कांस्टेबल ने खुद को मारी गोली, मौके पर ही मौत

ससुराल वालों की पिटाई से क्षुब्ध कांस्टेबल ने खुद को मारी गोली, मौके पर ही मौत
X

नई दिल्ली। दिल्ली सचिवालय में तैनात दिल्ली पुलिस के हवलदार ने शुक्रवार सुबह अपनी ही सर्विस पिस्टल से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। मृतक की शिनाख्त सोहनवीर सिंह (33) के रूप में हुई है। सोहनवीर की पत्नी दिल्ली पुलिस में सिपाही है। दरअसल सोहनवीर को अपनी पत्नी के चरित्र पर शक था। इसकी शिकायत उसने अपने ससुर से कर दी थी। बेटी के समझाने की बजाय ससुर ने सोहनवीर के ममेरे साले के साथ मिलकर उसी सरेआम पिटाई कर दी। इससे आहत होकर उसने यह कदम उठा लिया। पुलिस को मृतक के पास से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है। नोट में उसने अपने ससुर चमन सिंह और ममेरे साले यशपाल को मौत का जिम्मेदार बताया है। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद सोहनवीर का शव परिवार को सौंप दिया है। आईपी इस्टेट थाना पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

पुलिस के मुताबिक मूलरूप से गांव अटाली, मुजफ्फरनगर निवासी सोहनवीर परिवार के साथ गली नंबर-3, बिहारीपुर, खजूरी खास में रहता था। इसके परिवार में पत्नी नीशू, दो बेटे अनिरुद्ध (7) और वैभव (5) हैं। सोहनवीर पिछले करीब 11 साल से दिल्ली पुलिस में हवलदार तैनात था। फिलहाल उसकी तैनाती जीएनसीटी, दिल्ली सचिवालय के वीवीआईपी पार्किंग गेट नंबर-3 पर थी। इसकी पत्नी नीशू भी दिल्ली पुलिस में सिपाही है, उसकी तैनाती नंद नगरी थाने में है। शुक्रवार सुबह करीब 5.53 बजे पुलिस को सूचना मिली कि सोहनवीर ने अपनी सर्विस पिस्टल से खुद की कनपटी पर गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। सूचना मिलते ही वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। तलाशी के दौरान पुलिस को सोहनवीर के पास से हिन्दी में लिखा दो पेज का सुसाइड नोट मिला। नोट में उसने लिखा था कि उसे पत्नी के चरित्र पर शक था।

इसकी शिकायत उसने गांव धनौरा, बागपत निवासी अपने ससुर चमन सिंह से की। बृहस्पतिवार को चमन नीशू के ममेरे भाई यशपाल, जो यूपी पुलिस में सिपाही है, उसके साथ दिल्ली स्थित घर पहुंचा। वहां सड़क पर लिटा-लिटाकर दोनों ने उसे बुरी तरह पीटा। पड़ोसियों ने उसकी वीडियो बना ली। बाद में इसे वायरल भी कर दिया। सोहनवीर ने पुलिस से भी शिकायत की लेकिन पहुंच होने के कारण उसकी सुनवाई नहीं हुई। घटना से वह बुरी तरह आहत हो गया और उसने आत्महत्या का कदम उठा लिया। नोट में सोहन ने चमन और यशपाल को अपनी मौत का जिम्मेदार बताया है। पुलिस ने सोहनवीर की पिटाई की एक मिनट 57 सेकेंड की वीडियो अपने कब्जे में लेकर मामले की छानबीन शुरू कर दी है। मध्य जिला और उत्तर-पूर्व जिला पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जांच के बाद तथ्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Updated : 2018-11-17T01:34:24+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top