Home > राज्य > अन्य > कैप्टन अमरिन्दर ने कहा - साझा तौर पर समागम मनाने की कोशिशों में अड़चने डाल रहा है अकाली दल

कैप्टन अमरिन्दर ने कहा - साझा तौर पर समागम मनाने की कोशिशों में अड़चने डाल रहा है अकाली दल

-ननकाना साहिब के दर्शनों के लिए प्रतिनिधिमंडल को इजाजत न देने की सख्त आलोचना

कैप्टन अमरिन्दर ने कहा - साझा तौर पर समागम मनाने की कोशिशों में अड़चने डाल रहा है अकाली दल
X

चंडीगढ़। श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के पवित्र अवसर पर सियासत करने के लिए शिरोमणि अकाली दल पर निशाना साधते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने गुरुवार को कहा कि इस ऐतिहासिक दिवस को साझा तौर पर मनाने के प्रयासों पर अकाली अड़चन डाल रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने पंजाब के मंत्रियों, संसद सदस्यों और विधायकों को श्री ननकाना साहिब के दर्शनों के लिए जाने के लिए इजाजत /वीजा देने से इन्कार करने की सख्त आलोचना की।

ऐतिहासक और यादगार समागमों के लिए किये गए प्रबंधों का जायज़ा लेते हुए मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इस महान दिवस को उनकी सरकार राजनैतिक भिन्नताओं से ऊपर उठ कर साझा तौर पर मनाना चाहती है। उन्होंने कहा कि यह समागम साझा रूप में मनाने के लिए राज्य सरकार पूरी कोशिशें कर रही है लेकिन शिरोमणि अकाली दल हर हथकंडा इस्तेमाल करके इन कोशिशों को पटरी से उतारने की घटिया चालें चल रहा है। उन्होंने कहा कि अकाली खास तौर पर केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल घटिया स्तर की राजनीति कर रही हैं।

मुख्यमंत्री ने अपने कैबिनेट साथियों और पंजाब के अन्य नुमायंदों को पाकिस्तान में गुरुद्वारा ननकाना साहिब जाने के लिए वीजा देने से इन्कार करने को बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने डेरा बाबा नानक में भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर ज़ीरो लाइन पर करतारपुर गलियारे के काम की प्रगति का भी जायज़ा लिया जो 9 नवंबर को श्रद्धालुओं के लिए खुल रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा किये जा रहे सभी काम मुकम्मल कर लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की निगरानी अधीन लैंड पोर्ट अथॉरिटी का इंटेग्रेटिड चेकपोस्ट का काम भी चल रहा है जिसके 9 नवंबर तक मुकम्मल हो जाने की आशा है।

Updated : 31 Oct 2019 1:30 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top