Home > राज्य > अन्य > बीजेपी द्वारा जारी संकल्प पत्र में सूखामुक्त महाराष्ट्र का लेकर किया विशेष वादा

बीजेपी द्वारा जारी संकल्प पत्र में सूखामुक्त महाराष्ट्र का लेकर किया विशेष वादा

बीजेपी द्वारा जारी संकल्प पत्र में सूखामुक्त महाराष्ट्र का लेकर किया विशेष वादा
X

- पार्टी का संकल्प पत्र जारी, कार्यकारी अध्यक्ष नड्डा ने कहा- महाराष्ट्र की तस्वीर के साथ तकदीर बदलने को भाजपा कृतसंकल्प

मुंबई। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को जारी संकल्प पत्र (चुनाव घोषणा पत्र) में लोगों से सूखामुक्त महाराष्ट्र का वादा किया है।इस मौके पर भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि पार्टी महाराष्ट्र की तस्वीर के साथ तकदीर बदलने के लिए कृतसंकल्प है। सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास हासिल कर महाराष्ट्र की अर्थव्यवस्था ट्रिलियन डालर तक पहुंचाया जाएगा। महाराष्ट्र के बाढ़ प्रभावित इलाकों का समुद्र में बह जाने वाला पानी सूखाग्रस्त इलाकों तक पहुंचाने की महत्वाकांक्षी योजना पांच साल में पूरी हो जाएगी।

बांद्रा स्थित रंगशारदा सभागृह में संकल्प पत्र का विमोचन करते हुए नड्डा ने कहा कि समाज के हर वर्ग से चर्चा के बाद इसे तैयार किया गया है। इसमें मुख्य रूप से 16 बिंदु हैं। उन्होंने कहा कि कोंकण में समुद्र में बह जाने वाला पानी सूखाग्रस्त इलाकों में पहुंचाने और मराठवाड़ा वाटर ग्रिड योजना के तहत 11 जलाशयों में जलसंचय की योजना को पूरा करने का प्रयास किया जाएगा।

नड्डा ने कहा, महाराष्ट्र में सौर ऊर्जा को बढ़ावा देकर किसानों को प्रचुर मात्रा में बिजली देने, एक करोड़ महिलाओं को बचत समूह के अंतर्गत लाने, सबको शुद्ध पानी देने, मूलभूत योजनाओं के लिए पांच लाख करोड़ रुपये निर्धारित किए जाने, सड़कों की मरम्मत के लिए स्वतंत्र प्राधिकरण स्थापित किए जाने, मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत सूबे में 30 हजार करोड़ किलोमीटर रास्ता बनाने, भारत नेट और महाराष्ट्र नेट के माध्यम से गांवों को जोड़ने, सभी के लिए स्वास्थ्य योजना के तहत सबका इलाज सुनिश्चित करने, शिक्षा को सबके लिए सुलभ करने, सभी मजदूरों को पंजीकृत करने, शहीद जवानों के आश्रितों का पुनवर्सन करने जैसी योजनाओं को प्रभावी तरीके से लागू किया जाएगा।

भाजपा नेता नड्डा ने कहा कि पांच वर्ष पहले महाराष्ट्र शिक्षा के मामले में 17वें स्थान पर था। भाजपा के पांच साल के राज में स्थिति बदल गई। अब तीसरा स्थान है। भाजपा कोशिश करेगी कि पांच साल में महाराष्ट्र शिक्षा के मामले में पहले पायदान पर पहुंच जाए। स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी महाराष्ट्र को पहले पायदान पर लाया जाएगा। गरीबों के लिए भाजपा मुफ्त स्वास्थ्य केंद्र स्थापित करेगी। इन स्वास्थ्य केंद्रों पर गरीब मरीजों का बेहतर इलाज होगा।

नड्डा ने कहा कि भाजपा ने महाराष्ट्र को भ्रष्टाचार मुक्त किया है। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में महाराष्ट्र विकास की ओर अग्रसर है। इस अवसर पर राष्ट्रीय महासचिव सरोज पांडे, भूपेश यादव, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील उपस्थित रहे।

Updated : 16 Oct 2019 9:02 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top