Home > राज्य > अन्य > पंजाब में अकाली दल को लगा झटका, ढींढसा ने विधायक दल नेता पद से दिया इस्तीफा

पंजाब में अकाली दल को लगा झटका, ढींढसा ने विधायक दल नेता पद से दिया इस्तीफा

- शरणजीत सिंह ढिल्लों को विधायक दल का नया नेता घोषित किया गया

पंजाब में अकाली दल को लगा झटका, ढींढसा ने विधायक दल नेता पद से दिया इस्तीफा
X

चंडीगढ़। अकाली दल के ढींढसा परिवार ने अब शिरोमणि अकाली दल से दूरी बनाने का फैसला कर लिया है। पंजाब विधान सभा में अकाली दल के नेता के रूप में ढींढसा परिवार के सदस्य परमिंदर सिंह ढींढसा ने इस्तीफ़ा दे दिया है। वह शुक्रवार को अकाली दल की कोर कमेटी की बैठक से अनुपस्थित रहे और अपना त्यागपत्र भेज दिया। पार्टी ने तत्काल उनका इस्तीफा स्वीकार करके शरणजीत सिंह ढिल्लों को विधायक दल का नया नेता घोषित कर दिया है। ढींढसा का त्यागपत्र अकाली दल के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

पार्टी के प्रवक्ता डॉ. दलजीत सिंह चीमा ने ट्विटर माध्यम से परमिंदर सिंह ढींढसा के त्यागपत्र और शरणजीत सिंह ढिल्लों की नई नियुक्ति के बारे में जानकारी दी है। इससे पहले रणजीत सिंह ब्रह्मपुरा समेत अनेक बुजुर्ग नेता अकाली दल का साथ छोड़कर अलग पार्टी बना चुके हैं। राज्यसभा सदस्य सुखदेव सिंह ढींढसा अघोषित तौर पर अकाली दल से अलग ही चल रहे थे। कुछ दिन पहले भी अकाली दल ने एक चेतावनी जारी करके ढींढसा परिवार को पार्टी की पीठ में छुरा न मारने की सलाह दी थी। राज्यसभा सदस्य सुखदेव सिंह ढींढसा ने भी दावा किया है कि उनका बेटा विधायक परमिंदर सिंह ढींढसा उनके साथ रहेगा परंतु ढींढसा परिवार अकाली दल छोड़कर किधर जाएगा, इसका खुलासा नहीं हो सका।

अन्य नेताओं की तरह ढींढसा परिवार की भी नाराजगी यह थी कि पार्टी के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल की नीतियों के चलते पार्टी को काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है और पार्टी में लोकतांत्रिक मूल्यों की समाप्ति हो रही है। परिवार ने सुखबीर सिंह बादल को चुनौती देते हुए कहा था कि अगर सरदार प्रकाश सिंह बादल पार्टी की कमान संभालते हैं तो ही पार्टी के मजबूत होने की उम्मीद है। दूसरी और बागी टकसाली नेताओं ने ढींढसा का इस्तीफा स्वीकार करने और तत्काल ही नए नेता की नियुक्ति को फिर से पार्टी की लोकतांत्रिक मूल्यों का ह्रास बताया है।

Updated : 3 Jan 2020 2:48 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top