Top
Home > राज्य > अन्य > जम्मू में कश्मीरियों से मिले अजीत डोभाल, सड़क किनारे खाया खाना

जम्मू में कश्मीरियों से मिले अजीत डोभाल, सड़क किनारे खाया खाना

जम्मू में कश्मीरियों से मिले अजीत डोभाल, सड़क किनारे खाया खाना

जम्मू। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाये जाने के बाद श्रीनगर में डेरा डाले राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) बुधवार को शोपियां पहुंचे और स्थानीय लोगों से मुलाक़ात की। उन्होंने अलग-अलग इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। डोभाल वहां के पुलिस अधिकारियों से मिले। उनके साथ डीजीपी दिलबाग सिंह भी मौजूद थे। इसके बाद शोपियां में आम लोगों के साथ भोजन सड़क किनारे भोजन भी किया।

केन्द्र सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को समाप्त करने व जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को दो केंद्र शासित प्रदेश बना दिए जाने के चलते बुधवार को भी जम्मू-कश्मीर में धारा 144 लागू है और काफी संख्या में सुरक्षाबल तैनात हैं। कश्मीर व जम्मू में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है। इसके अलावा डोडा, किश्तवाड़, बनिहाल और रामबन में आंशिक कर्फ्यू जारी है। कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षाबलों की 40 कम्पनियां जम्मू संभाग के जम्मू, डोडा, उधमपुर, रामबन, किश्तवाड़, राजौरी तथा पुंछ जिलों में तैनात की गई हैं। हालात को सामान्य रखने के मद्देनजर और हर तरह के हालात पर नजर बनाए रखने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल भी अभी श्रीनगर में ही हैं।

एनएसए डोभाल आज शोपियां पहुंचे और स्थानीय लोगों से मुलाक़ात की। यह इलाका आतंकवाद के लिहाज से काफी प्रभावित माना जाता है क्योंकि यहां आए दिन कोई न कोई घटना सामने आती रही है। सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में वुरहान वानी के मारे जाने के बाद इसी जिले में बड़े स्तर पर विरोध प्रदर्शन भड़के थे। अनुच्छेद 370 हटाए जाने के पहले से ही यहां कर्फ्यू लागू है और दुकानें, संस्थान बंद हैं। संसद के फैसले के बाद से यहां शांति बनी हुई है और लोगों में सौहार्द्र देखा जा रहा है। डोभाल ने लोगों से बात करते हुए समझाने की कोशिश की कि अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद यहां का विकास होगा और धीरे-धीरे स्थितियां सामान्य होंगी, सिर्फ धैर्य रखने की जरूरत है।

उन्होंने शोपियां में आम लोगों के साथ सड़क के किनारे भोजन करने के बाद वहां के पुलिस अधिकारियों से मिले। उनके साथ डीजीपी दिलबाग सिंह भी मौजूद थे। स्थानीय लोगों से मुलाकात के बाद अजीत डोभाल ने सुरक्षा बल के जवानों से भी मुलाकात की और सुरक्षा-व्यवस्था का जायजा लिया। मंगलवार को राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने भी सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया था और संबंधित जिलों के पुलिस आयुक्तों को अपने-अपने क्षेत्रों में लोगों की मदद करने के निर्देश दिए थे।

Updated : 7 Aug 2019 4:25 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top