Home > राज्य > अन्य > पंजाब में एयरफोर्स का विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट की मौत, NCC का एक कैडेट घायल

पंजाब में एयरफोर्स का विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट की मौत, NCC का एक कैडेट घायल

पंजाब में एयरफोर्स का विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट की मौत, NCC का एक कैडेट घायल
X

पटियाला। पंजाब के पटियाला छावनी क्षेत्र में सोमवार को एयरफोर्स का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें भारतीय वायु सेना के एक पायलट की मौत हो गई। इस दुर्घटना में एक एनसीसी कैडेट के घायल होने की सूचना है।

एयरफोर्स के प्रवक्ता ने बताया कि पटियाला विमानन क्लब के हवाईअड्डे से उड़ान भरने के तुरंत बाद 'पिपिस्ट्रेल वायरस एसडब्ल्यू 80' जो कि एक प्रशिक्षण विमान है, दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस दुर्घटना में ग्रुप कैप्टन जीएस चीमा की मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि ग्रुप कैप्टन चीमा यहां एक एनसीसी इकाई में प्रतिनियुक्ति पर थे। वह एयरफोर्स स्टेशन में एनसीसी के थर्ड इयर स्क्वाड्रन के कैडेट को प्रशिक्षण दे रहे थे। उन्होंने बताया कि दो सीटों वाले विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की घटना में एनसीसी का एक कैडेट भी घायल हो गया।

घायल एनसीसी कैडेट की पहचान पटियाला के मोहिंद्र कॉलेज के विपिन कुमार यादव के रूप में हुई है। दुर्घटना के कारण का पता लगाने के लिए भारतीय वायुसेना ने जांच का आदेश दिया है।

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने विमान दुर्घटना में वायुसेना अधिकारी की मौत पर गहरा दुख जताया है। सिंह ने दुर्घटना में ग्रुप कैप्टन चीमा के निधन पर शोक व्यक्त किया और ईश्वर से शोक संतप्त परिवार को साहस प्रदान करने की प्रार्थना की। मुख्यमंत्री ने चंडीगढ़ कमांड अस्पताल में भर्ती घायल एनसीसी कैडेट के जल्द ठीक होने की कामना की है।

Updated : 24 Feb 2020 4:42 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top