Home > राज्य > अन्य > असम में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या 128 हुई

असम में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या 128 हुई

अब जागी सरकार : मुख्यमंत्री ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश, आबकारी विभाग ने नुमलीगढ़, मूलफुलनी, श्यामरायपुर और नाहरबारी में अवैध शराब भट्ठियों को नष्ट किया

असम में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या 128 हुई
X

गोलाघाट/जोरहाट। असम के गोलाघाट और जोरहाट में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या रविवार सुबह 128 तक पहुंच चुकी है। गोलाघाट में 67 और जोरहाट जिले में 61 लोगों की मौत हुई है।

जोरहाट मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल और गोलाघाट सदर जिला अस्पताल में अभी भी 200 से अधिक लोगों का इलाज चल रहा है।

गोलाघाट जिले में गुरुवार देर रात को सबसे पहला मामला शालमारा चाय बागान में आया था जहां पर घर में ही चार महिलाओं की मौत हो चुकी थी। अभी भी काफी लोगों की हालत बेहद गंभीर बनी हुई है।

मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा देने का निर्देश दिया है। शनिवार को जोरहाट मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल पहुंचकर उन्होंने इलाजरत लोगों का हालचाल जाना था। उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए दो लाख तथा बीमार लोगों को 50 हजार रुपये देने की घोषणा की।

पुलिस ने जोरहाट जिले के बरहोला से दो लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों में ग्राम गड़ाजान मिसिंग निवासी रमेश टाइड और भोलारामा पायेंग शामिल हैं। इस मामले में अब तक पुलिस एवं आबकारी विभाग द्वारा कुल 12 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जिसमें पांच महिलाएं शामिल हैं।

आबकारी विभाग देसी शराब की भट्ठियों का पता लगाकर उसे नष्ट करने के प्रयास में जुटा हुआ है। साथ ही इलाके में लाली गुड़ (चोट) से शराब बनाने वाले कारोबारियों के विरुद्ध अभियान तेज कर दिया है।

Updated : 2019-02-24T10:42:50+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top