Home > राज्य > अन्य > J&K से 400 कैदी किए जाएंगे हरियाणा शिफ्ट, जेलों की सुरक्षा बढ़ाई गई

J&K से 400 कैदी किए जाएंगे हरियाणा शिफ्ट, जेलों की सुरक्षा बढ़ाई गई

J&K से 400 कैदी किए जाएंगे हरियाणा शिफ्ट, जेलों की सुरक्षा बढ़ाई गई
X

-70 झज्जर की दुलीना , 80 करनाल, 50 यमुनानगर, 200 फरीदाबाद की नीमका जेल में रखे जाएंगे

-करनाल कारागार में अब तक शिफ्ट किए गए 61 कैदी

झज्जर। जम्मू-कश्मीर के 400 कैदियों को हरियाणा स्थानांतरित करने के फैसले के बाद चार जेलों की सुरक्षा को पहले से कहीं ज्यादा चाक-चौबंद किया गया है। जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 समाप्त होने के बाद किए गए इस निर्णय से हरियाणा की सरकारी मशीनरी हरकत में आ गई है। हरियाणा पुलिस, हरियाणा प्रशासन, जेल प्रशासन और खुफिया विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की नजर इस प्रक्रिया पर है।

जम्मू-कश्मीर से स्थानांतरित होने वाले इन कैदियों को झज्जर की दुलीना, फरीदाबाद की नीमका, करनाल, और यमुनानगर जेल में रखा जाना है। झज्जर की दुलीना जेल में 70, करनाल जेल में 80, यमुनानगर जेल में 50 और फरीदाबाद की नीमका जेल में 200 कैदियों को रखा जाएगा।

इस निर्णय के बाद जम्मू-कश्मीर की विभिन्न जेलों से करनाल स्थानांतरित किए जाने वाले 80 कैदियों में से 61 को मंगलवार रात तक शिफ्ट भी किया जा चुका है।

झज्जर की दुलीना जेल में इन कैदियों को कड़ी सुरक्षा के बीच अलग सेल में रखा जाएगा। दुलीना जेल के बाहर की सुरक्षा में सेना के जवानों को तैनात किया गया है। करीब डेढ़ साल पहले भी करनाल और दुलीना जेल में कश्मीर से कुछ कैदियों को शिफ्ट किया गया था। इनमें करीब 12 कैदी अब भी दुलीना जेल में बंद हैं।

दुलीना जेल अधीक्षक दयानंद मंदौला ने समाचार एजेंसी से कहा, हमें आधिकारिक सूचना मिल चुकी है। इसमें कहा गया है कि दुलीना समेत राज्य की अन्य तीन जेलों में जम्मू-कश्मीर के 400 कैदियों को शिफ्ट किया जाना है। हमने अपने यहां पूरी तैयारी कर ली है। दुलीना जेल में शिफ्ट होने वाले जम्मू-कश्मीर के 70 कैदियों को दो सेल में रखा जाएगा। (हि.स)

Updated : 2019-08-24T14:44:00+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top