Top
Home > राज्य > अन्य > केरल में भारी बारिश से 25 की मौत, रविवार कोच्चि हवाई अड्डे पर परिचालन रोका

केरल में भारी बारिश से 25 की मौत, रविवार कोच्चि हवाई अड्डे पर परिचालन रोका

केरल में भारी बारिश से 25 की मौत, रविवार कोच्चि हवाई अड्डे पर परिचालन रोका

कोच्चि। केरल में लगातार भारी बारिश हो रही है और इससे मरनेवालों की संख्या बढ़कर 25 हो गई है, जबकि कई लोगों के घायल होने की खबर है। जलभराव के चलते कोच्चि इंटरनेशनल एयरपोर्ट को रविवार तक के लिए बंद करना पड़ा है।

हवाईअड्डा प्राधिकारियों ने एक बयान जारी करके कहा, ''कोच्चि हवाईअड्डे'' पर रविवार दोपहर तीन बजे तक परिचालन बंद रहेगा। कोच्चि अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा लिमिटेड (सीआईएएल) के प्रवक्ता ने बताया कि बाढ़ के कारण हवाईअड्डे के रनवे क्षेत्र में पानी भर गया है।

सभी शैक्षिक संस्थानों को आज बंद रखने का आदेश दिया गया है। मौसम विभाग की तरफ से अगले दो दिनों में और तेज बारिश होने के अनुमान के बीच मुख्यमंत्री पी. विजयन ने सेना और वायुसेना की मदद मांगी है।

इससे पहले, सीआईएएल ने गुरूवार रात को घोषणा की थी कि क्षेत्र में भारी बारिश के कारण शुक्रवार नौ बजे तक विमान परिचालन एहतियातन बंद रहेगा। हवाईअड्डे आ रहे विमानों का मार्ग परिवर्तित कर दिया गया था। भारी बारिश के कारण पेरियार नदी और हवाईअड्डे से सटी एक नहर में जलस्तर बढ़ जाने के कारण परिचालन निलंबित किया गया था।

समाचार एजेंसी वार्ता के मुताबिक, वायनाड जिले में बारिश के दौरान हुये भूस्खलन में एक गांव बह गया और मलबे में 30 से 40 लोगों के फंसे होने की आशंका है। बारिश के कारण हवाई एवं रेल यातायात भी बाधित है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि वायनाड में सात लोगों, इडुक्की, कोट्टायम और मल्लपुरम में तीन-तीन लोगों और कोझिकोड में एक व्यक्ति की मौत होने की सूचना है। वायनाड जिले के मेप्पाडी के समीप पुथुमाला में भारी बारिश के बीच हुये भूस्खलन में एक गांव बह गया है। आज सुबह मौके पर पहुंचे अधिकारियों और मीडिया के अनुसार गुरुवार शाम करीब छह बजे हुये भूस्खलन में करीब 100 एकड़ भूमि बह गई है। घटना की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है और स्थानीय लोगों को आशंका है कि करीब 30 से 40 लोग मलबे में फंसे हो सकते हैं।

Updated : 9 Aug 2019 6:01 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top