Top
Home > राज्य > हैदराबाद की कंस्ट्रक्शन कंपनी को एनएसई ने भेजा नोटिस

हैदराबाद की कंस्ट्रक्शन कंपनी को एनएसई ने भेजा नोटिस

हैदराबाद की कंस्ट्रक्शन कंपनी को एनएसई ने भेजा नोटिस
X

नई दिल्ली। हैदराबाद के बंजारा हिल स्थित कंपनी आईएल एंड एफएस इंजीनियरिंग एंड कंस्ट्रक्शन कंपनी लिमिटेड के शेयर भाव गिरने के चलते नेशनल स्टॉक एक्स्चेंज (एनएसई) ने कारण बताओ नोटिस भेजा है। इस नोटिस के तहत पूछा गया है कि एक अंग्रेजी अखबार में प्रकाशित खबर के मुताबिक कंपनी के शेयर भाव 16.95 रुपये से गिरकर 15.25 रुपये प्रति शेयर कैसे हो गए हैं।

नोटिस में कहा गया है कि भारतीय प्रतिभूति व विनिमय बोर्ड (सेबी) के नियमानुसार कंपनी की हर आर्थिक गतिविधि की जानकारी बाजार को देना है। लेकिन कंपनी ने अभी तक इसकी जानकारी क्यों नहीं दी है। उल्लेखनीय है कि नोटिस के मुताबिक उक्त खबर सोमवार को अखबार में प्रकाशित की गई थी। सेबी के नियम 30 के अनुसार कंपनी की ओर से बाजार को जानकारी देना अनिवार्य है।

एनएसई ने नोटिस में कहा है कि अगर कंपनी उक्त जानकारी से भिज्ञ है तो वह सीधा बताए कि शेयर भाव गिरने की जानकारी गलत है। लेकिन कंपनी का इस मामले में चुप होकर बैठ जाना किसी अनियमितता को दर्शाता है।

उल्लेखनीय है कि भारतीय शेयर बाजार में शेयर गिरने व चढ़ने की इस तरह की खबरें चलाई जाती है। जानकारी के मुताबिक इन खबरों का अपना असर होता है और इससे कंपनी को फायदा होता है क्योंकि भाव गिरने के बाद अक्सर कंपनी के मालिक अपनी फर्जी कंपनियों के माध्यम इसकी शेयर को खरीद लेते हैं। फिर धीरे-धीरे कंपनी को दिवालिया तक घोषित कर दिया जाता है।

हालांकि सोमवार को ही कंपनी की ओर से उक्त नोटिस को लेकर दिए जबाव में कहा गया है कि शेयर के भाव गिरने की घटना कंपनी के काबू में नहीं है।

Updated : 2018-09-11T18:45:41+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top