Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > सी-विजिल एप से शिकायत करने पर एक घंटे में होगी कार्रवाई

'सी-विजिल' एप से शिकायत करने पर एक घंटे में होगी कार्रवाई

सी-विजिल एप से शिकायत करने पर एक घंटे में होगी कार्रवाई
X

उज्जैन / स्वदेश वेब डेस्क। निर्वाचन में आदर्श आचरण संहिता के उल्लंघन संबंधी शिकायतों के त्वरित निराकरण के लिये चुनाव आयोग द्वारा इस बार एक महत्वपूर्ण नवाचार किया गया है। इसके अंतर्गत "सी-विजिल" नाम का मोबाइल एप तैयार किया गया है, जिसमें किसी भी नागरिक द्वारा मोबाइल के माध्यम से शिकायत करने पर एक घंटे के अंदर कार्रवाई की जाएगी। शिकायत दर्ज होने पर रैड बैलून एप में दिखेगा तथा शिकायत पर कार्रवाई होते ही ग्रीन बैलून दिखने लगेगा। इससे चुनावी शिकायतों का त्वरित निराकरण संभव हो सकेगा।

अपर कलेक्टर दीपक आर्य ने इस संबंध में जानकारी देते हुए सभी नोडल अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे बताई जा रही चुनावी प्रक्रिया को पूरे ध्यान से देखें तथा समझें। इस बार निर्वाचन आयोग द्वारा चुनावी कार्य को पूर्ण रूप से त्रुटिरहित तथा सुगम बनाने के लिए ऑनलाइन माध्यम का अधिक से अधिक उपयोग किया जा रहा है। सभी अधिकारी वांछित जानकारी ऑनलाइन फीड करने की पूरी प्रक्रिया को अच्छी तरह समझ लें।

उन्होंने सभी नोडल अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे उन्हें दिए गए निर्वाचन दायित्वों को निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुरूप समय-सीमा में पूर्ण करें। निर्वाचन कार्य को पूरी सावधानी से किया जाए। कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। हमारा कर्तव्य है शांतिपूर्ण, निष्पक्ष तथा व्यवस्थित निर्वाचन जिले में सम्पन्न कराना।

Updated : 2018-09-08T19:26:03+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top