Top
Home > राज्य > कश्मीरी युवक बने आतंकी, सबसे अधिक पुलवामा से : गृह मंत्रालय

कश्मीरी युवक बने आतंकी, सबसे अधिक पुलवामा से : गृह मंत्रालय

कश्मीरी युवक बने आतंकी, सबसे अधिक पुलवामा से : गृह मंत्रालय
X

नई दिल्ली। केंद्र सरकार जम्मू और कश्मीर में युवाओं को आतंकी गतिविवधियों से दूर कर उन्हें समाज की मुख्यधारा में शामिल करने के लिए तमाम प्रयास कर रही है। इसके बाबजूद इस साल अब तक अकेले दक्षिण कश्मीर के चार जिलों से 87 युवा आतंकी संगठनों से जुड़ गये हैं।

यह जानकारी केंद्रीय गृह राज्यमंत्री हंसराज गंगाराम अहीर ने मंगलवार को लोकसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में दी। उन्होंने बताया कि वर्ष 2018 में 20 जुलाई तक दक्षिण कश्मीर के चार जिलों जो 87 युवा आतंकी संगठनों में शामिल हुए हैं। उनमें सबसे अधिक 35 युवक पुलवामा जिले के हैं, इसके बाद 23 शोपियां से, 15 कुलगाम जिले से और 14 अनंतनाग जिले से हैं।

उन्होंने बताया कि राज्य में राज्यपाल शासन लागू होने के बाद (20 जून 2018) से कश्मीर घाटी से 12 युवाओं के लापता होने और फिर आतंकी संगठनों से जुड़ने की सूचना मिली है।

अहीर ने बताया कि सरकार जम्मू और कश्मीर राज्य में सुरक्षा की स्थिति की नियमित रूप से समीक्षा करती है। उग्रवादियों की गतिविधियों को रोकने के लिए, सवंर्धित मानव आसूचना के साथ परिचालन ग्रिड के सुद्ढ़ीकरण और तकनीकी आसूचना ग्रिड के प्रयोग सहित अनेक कदम उठाए गए हैं।

Updated : 2018-08-01T02:07:25+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top