Top
Home > राज्य > जेएनयू छात्र उमर खालिद जानलेवा मामले में दो लोग को लिया हिरासत में

जेएनयू छात्र उमर खालिद जानलेवा मामले में दो लोग को लिया हिरासत में

जेएनयू छात्र उमर खालिद जानलेवा मामले में दो लोग को लिया हिरासत में
X

नई दिल्ली। स्वतंत्रता दिवस से दो दिन पहले राजधानी के अति सुरक्षित संसद भवन से चंद कदम की दूरी पर स्थित कॉन्स्टिट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया के बाहर दिनदहाड़े जेएनयू छात्र उमर खालिद पर जानलेवा हमले के मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दो लोगों को हिरासत में लिया है। सूत्रों की मानें तो ये दोनों वही लड़के हैं जिन्होंने 15 अगस्त को एक वीडियो पोस्ट कर उमर खालिद पर हमले की जिम्मेदारी ली थी। सूत्रों के अनुसार दोनों के नाम नवीन दलाल व दरवेश शाहपुर बताया जा रहा है।

इन दोनों ने उमर खालिद पर 13 अगस्त को हुए हमले की जिम्मेदारी ली थी। इन्हें 17 अगस्त को अपनी गिरफ्तारी देनी थी लेकिन इन्होंने ऐसा नहीं किया। स्पेशल सेल के अनुसार गुप्त सूचना के आधार पर दोनों को को हरियाणा से पकड़ा गया है। पुलिस अब इन दोनों को मजिस्ट्रेट के सामने पेश करेगी जहां इनका टीआईपी कराया जाएगा।

क्या होता है टीआईपी

टीआईपी का यानी (टेस्ट आइडेंटिफिकेशन परेड) इसमें पुलिस आरोपितों को मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश करती है। टीआईपी रूम के बीच मे काले शीशे की फिल्म चढ़ी होती है। इसमें एक तरफ आरोपित होते हैं और दूसरी तरफ पीड़ित और मजिस्ट्रेट। आरोपितों के साथ कुछ लोग और खड़े किए जाते हैं और पीड़ित को आरोपित की पहचान करनी होती है।

Updated : 2018-08-20T19:05:06+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top