Top
Home > राज्य > केरल में बाढ़ से उजड़े इस गांव को गोद लेंगे झुंझुनूवासी

केरल में बाढ़ से उजड़े इस गांव को गोद लेंगे झुंझुनूवासी

केरल में बाढ़ से उजड़े इस गांव को गोद लेंगे झुंझुनूवासी
X

झुंझुनू। झुंझुनू शहर में ईद की नमाज के मौके पर शहर काजी शफीउल्लाह के आह्वान पर शुरू हुई मुहिम ने ऐसा रंग पकड़ा कि मात्र 21 दिन में केरल के बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए 17 लाख से ज्यादा की रकम एकत्र हो गई। कल यह राशि लेकर छह लोगों की टीम इंजीनियर मोहम्मद इब्राहीम खान की अगुवाई में केरल के कोच्चि शहर के लिए झुंझुनू से रवाना हुई। इस टीम को कलेक्टर दिनेश कुमार यादव ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। खास बात यह है कि झुंझुनू से दिल्ली तक कार तथा वहां से कोच्चि तक के हवाई सफर तथा वापसी का प्रति व्यक्ति करीब तीस-तीस हजार रुपए का खर्च यह टीम स्वयं वहन करेगी।

बकरीद की नमाज के बाद ईदगाह में उपस्थित लोगों से शहर काजी ने कहा कि वे केरल में आई बाढ़ से प्रभावितों की मदद करें। इसके लिए ईद के दौरान कुर्बानी देने वाले बकरों की खाल बेच कर तथा घर-घर से मदद जुटाने के लिए एक टीम निकल पड़ी। जिसकी जैसी सामर्थ्य थी उसने वैसा ही सहयोग किया। अमेरिका में गणितज्ञ डॉ. घासीराम वर्मा ने अपनी ओर से दो लाख रुपये दिए। इस बीच शहर में एक कव्वाली मुकाबले का आयोजन करके भी कुछ राशि एकत्र की गई।

मोहम्मद इब्राहिम खान ने बताया कि वे कोच्चि जाकर वहां के अधिकारियों से किसी एक प्रभावित गांव का पता लगाएंगे। गांव को गोद लेकर वहां से तमाम घरों के अनुपात में सहायता राशि उन्हें अपने हाथों से प्रदान करेंगे। इस टीम में उनके साथ मोहम्मद अली खोखर, तहसीन कुरैशी, नईम सिद्दिकी, करम इलाही व अब्दुल मजीद राइन शामिल हैं। उन्हें केरल के लिये विदाई देने शहर काजी शफीउल्लाह सिद्दिकी पहुंचे।

Updated : 2018-09-14T20:04:33+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top