Top
Home > राज्य > गुवाहाटी के फैंसीबाजार-पान बाजार में हुआ विस्फोट, चार व्यक्ति घायल

गुवाहाटी के फैंसीबाजार-पान बाजार में हुआ विस्फोट, चार व्यक्ति घायल

गुवाहाटी के फैंसीबाजार-पान बाजार में हुआ विस्फोट, चार व्यक्ति घायल
X

गुवाहाटी/स्वदेश वेब डेस्क। गुवाहाटी लंबे समय बाद शनिवार को फिर एक बार कांप उठी। गुवाहाटी के फैंसीबाजार-पान बाजार के बीच ब्रह्मपुत्र नद के किनारे शुक्रेश्वर मंदिर के पास फुटपाथ के किनारे दिन के 12 बजे के आसपास विस्फोट हुआ।

विस्फोट के दौरान वहां से गुजर रहे एक महिला समेत चार लोग घायल हो गए हैं। चारों घायल सिटी बस में सफर कर रहे थे। सभी घायलों को महेंद्र मोहन चौधरी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। घायलों की पहचान तैफकुद्दीन अहमद, कल्पज्योति तालुकदार, शंकु दास, विनिता दास के रूप में की गई है। ज्ञात हो कि जिस इलाके में यह विस्फोट हुआ है, वहां से शनिवार की सुबह 10.45 बजे के आसपास मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल का काफिला गुजरा था।

गुवाहाटी के डीसीपी रंजन भुइंया ने घटनास्थल का दौरा कर मीडिया को बताया है कि विस्फोट को देखने से पता चला है कि यह आईईडी विस्फोट नहीं है। उन्होंने बताया है कि घटनास्थल पर मिट्टी एकत्र कर रखी गई थी। उसमें ही विस्फोट हुआ है। प्रारंभिक जांच के बाद अभी इसे बम विस्फोट नहीं कहा जा सकता है। कारण बम विशेषज्ञ की टीम जांच के बाद ही इस बारे में बता पाएगी।

उल्लेखनीय है कि विस्फोट इतना अधिक शक्तिशाली था कि उसकी आवाज काफी दूर तक सुनी गई। फुटपाथ के किनारे बनाई गई एक छोटी सी दीवार पूरी तरह से टूट गई। जबकि वहां से गुजर रहे एक महिला समेत चार व्यक्ति घायल हो घायल हो गए। घायलों की स्थिति संकटजनक नहीं है। विस्फोट के चलते ईंट के टूटे हुए टुकड़े उड़े, जिसकी चपेट में आने से चारों व्यक्ति घायल हुए हैं। पुलिस ने पूरे इलाके को अपने घेरे में लेकर घटनास्थल का बारिकी से जांच कर रही है।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में मीडिया के साथ बातचीत करते हुए पुलिस डीजीपी (विशेष शाखा) पल्लव भट्टाचार्य ने कहा था कि खुफिया सूचना मिली है कि पूजा के दौरान उग्रवादी हिंसक घटनाओं को अंजाम दे सकते हैं। पुलिस की आशंका शनिवार को सच साबित हो गई। ऐसे में दुर्गा पूजा की सुरक्षा को लेकर एक सवालिया निशान खड़े हो गए हैं।

Updated : 2018-10-13T19:43:45+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top