Top
Home > राज्य > सोनारपुर के पटाखा फैक्टरी में विस्फोट, 10 घायल

सोनारपुर के पटाखा फैक्टरी में विस्फोट, 10 घायल

सोनारपुर के पटाखा फैक्टरी में विस्फोट, 10 घायल
X

दक्षिण 24 परगना/स्वदेश वेब डेस्क। दक्षिण 24 परगना जिले के सोनारपुर थाना अंतर्गत गोविंदपुर गांव के एक अवैध पटाखा कारखाने में रविवार दोपहर एक के बाद एक तीन विस्फोट होने के बाद भीषण आग लग गई। घटना में कारखाने में काम करने वाले 10 लोग घायल हुए हैं। इन्हें बारुइपुर जिला अस्पताल से कोलकाता के चितरंजन नेशनल मेडिकल अस्पताल में रेफर किया गया है। इनमें से तीन की हालत गंभीर है।

गोविंदपुर के इस कारखाने में हुई ब्लास्ट की भयावहता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि आसपास की तीन इमारतों की खिड़कियों के कांच टूट गए हैं, जबकि पास स्थित दो इमारतों की दीवार फट गई हैं। यहां तक कि कारखाने से करीब 30 मीटर की दूरी पर स्थित एक घर की दीवारों पर लगाए गए फूलों के गमले भी कंपन की वजह से नीचे गिरकर टूट गए हैं। विस्फोट के बाद लगी आग को काबू करने में दमकल की तीन गाड़ियों को करीब डेढ़ घंटे से अधिक का समय लगा। घटना के बाद से पुलिस ने कारखाना मालिक रंजीत बनर्जी उर्फ टुबाई के पिता तरुण बनर्जी को गिरफ्तार किया है।

इधर घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस को घेरकर स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया है। लोगों के भारी विरोध को देखते हुए जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सैकत घोष के नेतृत्व में भारी संख्या में पुलिस के जवानों को इलाके में तैनात करना पड़ा। हालांकि लोगों ने सभी पुलिसकर्मियों को घेर लिया था। हालात इतने बिगड़ गए थे कि पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा।

साल 2016 में पहली बार हुए विस्फोट के बाद पुलिस ने लोगों को आश्वस्त किया था कि गैरकानूनी कारखाने को बंद कर दिया जाएगा। इसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। इस बारे में बारुइपुर जिला पुलिस अधीक्षक अरिजीत सिन्हा ने बताया कि मूल आरोपी रंजीत बनर्जी को पकड़ने की कोशिश की जा रही है। उसके लिए सभी स्टेशनों, हवाईअड्डा, राजधानी व आसपास के सभी पुलिस स्टेशनों में अलर्ट जारी किया गया है।

Updated : 2018-10-08T00:44:09+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top