Top
Home > राज्य > छत्तीसगढ़ : भरे बाजार नक्सली हमले में दो जवान घायल, एक नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़ : भरे बाजार नक्सली हमले में दो जवान घायल, एक नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़ : भरे बाजार नक्सली हमले में दो जवान घायल, एक नक्सली ढेर
X

बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में शुक्रवार को नक्सलियों ने बासागुड़ा साप्ताहिक बाजार में पुलिस जवानों पर कातिलाना हमला कर दिया। फायरिंग में जहां एक जवान के पीठ में गोली लगी है और दूसरा चाकू के वार से घायल हो गया है। अचानक हुयी गोलीबारी से बाजार में भगदड़ मच गयी और देखते ही देखते बाजार खाली हो गया। घायल जवानों को बीजापुर जिला अस्पताल लाया गया है। इधर पुलिस ने भी एक नक्सली को मार गिराया है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार इस अटैक के पीछे नक्सलियों की स्माल एक्शन टीम का हाथ है। आज बासागुड़ा में साप्ताहिक बाजार लगी थी, जहां सुरक्षा के लिए जवानों की ड्यूटी लगायी गयी थी। बाजार में ग्रामीणों की वेशभूषा में पहले से ही नक्सली घात लगाए हुए थे, जिन्होंने मौका पाकर भरे बाजार में अंधाधुंध 7 से 8 राउंड फायरिंग कर दी। गोलीबारी में एक जवान के पीठ पर गोली लगी है, वहीं दूसरे जवान पर चाकू से हमला किया गया है। घायल जवानों में उमेश दुर्गम एवं शंकर पूनेम है। दोनों जवानों की हालत नाजुक बताई जा रही है। इस बीच एक जवान पर चाकू से हमला करने वाले नक्सली को पुलिस ने मार गिराया है, जिसकी शिनाख्त की जा रही है।

गौरतलब है कि नक्सलियों द्वारा 28 जुलाई से 3 अगस्त तक शहीदी सप्ताह दिवस मनाया जा रहा है, जिसके मद्देनजर सर्चिंग भी तेज कर दी गई थी। हाल ही नक्सलियों ने जगह-जगह बैनर पोस्टर भी फेंके थे, जिससे ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ था। नक्सली शहीदी सप्ताह के अन्त में घटना को अंजाम देने के फिराक में थे।

वारदात की पुष्टि करते हुए बस्तर डीआईजी रतनलाल डांगी ने बताया कि नक्सली हमले में घायल जवानों को हेलीकाप्टर से रायपुर रेफर किया जा रहा है।

Updated : 2018-08-03T20:57:57+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top