Top
Home > राज्य > एटीएस ने नालासोपारा में 8 देशी बम सहित सनातन संस्था का कार्यकर्ता गिरफ्तार किया

एटीएस ने नालासोपारा में 8 देशी बम सहित सनातन संस्था का कार्यकर्ता गिरफ्तार किया

घर पर छाप मारकर गन पाउडर व डिटोनेटर बरामद

एटीएस ने नालासोपारा में 8 देशी बम सहित सनातन संस्था का कार्यकर्ता गिरफ्तार किया
X

मुंबई। नालासोपारा इलाके में स्थित भंडार आली परिसर में स्थित एक घर व दुकान में बीती रात एटीएस ने छापा मारकर 8 देशी बम जब्त किया है और युवक वैभव राउत को गिरफ्तार कर लिया है। एटीएस को वैभव के घर से गन पाउडर तथा डिटोनेटर भी मिला है। उसके घर से मिले गन पाउडर से 20 से अधिक बम बनाए जा सकते हैं। बताया जा रहा है कि वैभव राउत सनातन संस्था का कार्यकर्ता बताया जाता है। शुक्रवार को एटीएस उसे कोर्ट में पेश करने वाली है।

उधर, सनातन संस्था के वकील संजीव पुनालेकर ने बताया कि वैभव राउत सनातन संस्था का कार्यकर्ता नहीं है। वैभव कट्टर हिंदूत्ववादी कार्यकर्ता है| उसे राज्य के गृह विभाग तथा पुलिस ने जान-बूझकर इस मामले में फंसाने का प्रयास किया है। शुक्रवार को वह खुद कोर्ट में जाकर इस बारे में आवश्यक जानकारी इकट्ठा करेंगे और वैभव को हर तरह का कानूनी सहयोग देंगे। पुनालेकर ने कहा कि इससे पहले मालेगांव बम विस्फोट मामले में भी पुलिस ने इसी तरह हिंदू लोगों को गिरफ्तार किया था, सभी बाद में छूट गए।

मिली जानकारी के अनुसार मुंबई एटीएस को वैभव राउत के नालासोपारा स्थित घर व उसकी दुकान में बम बनाए जाने की गोपनीय जानकारी मिली थी। इसी जानकारी के आधार पर एटीएस की मुंबई टीम वैभव पर पिछले तीन दिनों से नजर रखे हुए थी। बीती रात एटीएस की टीम ने नालासोपारा में स्थित भंडार आली परिसर में स्थित वैभव के घर पर छापा मारा और 8 देशी बम बरामद किया। यहां छापे की कार्रवाई पूरी रात चलती रही। छानबीन के बाद एटीएस ने वैभव की भंडार अली में दुकान पर भी छापा मारा और वहां से भारी मात्रा में गन पाउडर व डिटोनेटर बरामद किया है। हिंदुओं के आने वाले त्योहार से पहले इस तरह की बम की बरामदगी से मुंबई वासियों में सनसनी फैल गई है। आगामी दिनों में कृष्ण जन्माष्टमी, गणेशोत्सव, दीपावली आदि पर्व आने वाले हैं।

Updated : 2018-08-10T16:41:24+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top