Top
Home > राज्य > अटलजी के सम्मान में प. बंगाल सरकार हफ्तेभर नहीं करेगी नया काम, झुका रहेगा राष्ट्रध्वज

अटलजी के सम्मान में प. बंगाल सरकार हफ्तेभर नहीं करेगी नया काम, झुका रहेगा राष्ट्रध्वज

अटलजी के सम्मान में प. बंगाल सरकार हफ्तेभर नहीं करेगी नया काम, झुका रहेगा राष्ट्रध्वज
X

कोलकाता। भारत रत्न के सम्मान से सम्मानित पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के सम्मान में केंद्र सरकार द्वारा एक सप्ताह के लिए घोषित किए गए राष्ट्रीय शोक में पश्चिम बंगाल सरकार भी शामिल हो रही है। राज्य सरकार के ओएसडी धवल जैन की ओर से इस बारे में अधिसूचना जारी कर बताया गया है कि 22 अगस्त तक राज्य में कोई भी आधिकारिक अनुष्ठान का आयोजन राज्य सरकार की ओर से नहीं किया जाएगा। साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री के सम्मान में सभी सरकारी विभागों में झंडे को आधा झुका कर रखा जाएगा।

अंतिम संस्कार वाले दिन यानी शुक्रवार को पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य के सभी सरकारी संस्थानों में आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की है। साथ ही सरकारी प्रतिष्ठानों पर फहराए जाने वाले झंडों को भी राष्ट्रीय शोक के रूप में झुका कर रखा जाएगा। राज्य सचिवालय नवान्न से एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि न केवल सभी सरकारी विभागों को आधे दिन के बाद बंद किया गया है बल्कि सभी प्रशासनिक भवन भी बंद रहेंगे। इसके अलावा सरकारी तौर पर आयोजित होने वाले सभी कार्यक्रमों को भी रद्द कर दिया गया है।

अधिकारी ने बताया कि गुरुवार शाम उनकी मौत की सूचना मिलने के बाद से ही राज्य सरकार ने सभी सरकारी कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया है। शाम को परिवहन विभाग की ओर से कार्यक्रम होना था लेकिन उसे रद्द कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि परिवहन दफ्तर की ओर से आयोजित कार्यक्रम में कई रूटों पर एसी और नॉन एसी बसों का उद्घाटन राज्य के परिवहन मंत्री शुभेंदु अधिकारी के हाथों होना था। साथ ही गतिधारा योजना के अंतर्गत 1000 लोगों के हाथ नई टैक्सियों का दस्तावेज मंत्री के हाथों दिया जाना था लेकिन कार्यक्रम शुरू होने के पहले ही पूर्व प्रधानमंत्री की मौत की सूचना मिलने के बाद इसे तत्काल प्रभाव से रद्द करने की घोषणा कर दी गई।

इसके अलावा शुक्रवार को राज्य के सभी सरकारी स्कूलों को बंद किया गया है। राज्य सरकार की ओर से इस बारे में जारी की गई आधिकारिक अधिसूचना सभी जिलों के जिला शासकों तक पहुंचाकर इसे तत्काल प्रभाव से लागू करने का निर्देश दिया गया है।

Updated : 2018-08-17T15:51:01+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top