Top
Home > राज्य > अमृतसर रेल हादसा : इस रात की सुबह और भी दिल दहलाने वाली थी

अमृतसर रेल हादसा : इस रात की सुबह और भी दिल दहलाने वाली थी

पौ फटते ही हर तरफ चीख-पुकार, टुकड़ों में कटे शव बटोरने में जुटे लोग

अमृतसर रेल हादसा : इस रात की सुबह और भी दिल दहलाने वाली थी
X

अमृतसर/स्वदेश वेब डेस्क। अमृतसर में हुए ट्रेन हादसे के बाद गुरूवार की रात यहां के लोगों के लिए जितनी काली थी उनके लिए शुक्रवार की सुबह उससे भी ज्यादा भयानक और दिल दहलाने वाली थी। ट्रेन हादसे का शिकार हुए लोगों के लिए सुबह का सूरज चीख-पुकार लेकर आया। जैसे-जैसे सुबह होती गई वैसे-वैसे लोग शवों की शिनाख्त के लिए आगे आते रहे और उनकी उम्मीद की आखिरी किरण भी समाप्त हो गई।

अमृतसर ट्रेन हादसे का शिकार घायलों को शहर के अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है| उधर, रेलवे पुलिस के कर्मचारी स्थानीय प्रशासन की मदद से रातभर रेलवे ट्रैक से शवों को समेटने में लगे रहे। प्रशासनिक अधिकारियों ने लोगों के टुकड़ों में बिखरे शवों को समेट कर यहां के सरकारी अस्पताल में रखवाया है।

जैसे लोगों को इस हादसे में अपनों के मरने की पुष्टि हुई तो हर तरफ चीख-पुकार मच गई। इस घटना में बहुत से लोग ऐसे थे जो रातभर अपने परिजनों को तलाशते रहे| सुबह रेलवे ट्रैक में जहां-तहां फंसे कपड़ों व अन्य सामान से उनकी शिनाख्त की| हालांकि लाशों के लिए जंग अभी जारी है| रातभर रेलवे ट्रैक पर सर्च आपरेशन चलाकर लोगों की लाशों को इकट्ठा किया गया है|

आधी रात में करवाए पोस्टमार्टम

अमृतसर के इतिहास में यह पहला मौका था जब आधी रात को पोस्टमार्टम हाउस खुला और डाक्टरों की टीम ने ट्रेन हादसे के शिकार लोगों के पोस्टमार्टम किए। अस्पताल प्रबंधकों ने रात करीब दो बजे के बाद यहां पहुंचे शवों का पोस्टमार्टम करवाया। उन्हें शिनाख्त प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब वारिसों के हवाले किया जाएगा।

Updated : 2018-10-20T18:58:06+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top