Top
Home > राज्य > अजीत जोगी नहीं लड़ेंगे छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव

अजीत जोगी नहीं लड़ेंगे छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव

अजीत जोगी नहीं लड़ेंगे छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव
X

रायपुर/स्वदेश वेब डेस्क। पूर्व मुख्यमंत्री और छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस (जेसीसी) के प्रमुख अजीत जोगी आने वाला विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। शुक्रवार को उनके बेटे अमित जोगी ने यह बात कही।

अमित जोगी ने कहा कि जेसीसी, बहुजन समाज पार्टी और सीपीआई महागठबंधन ने फैसला लिया है कि 90 सीटों वाली विधानसभा के लिए अजीत जोगी चुनाव नहीं लड़ेंगे। उन्होंने, 'वो (अजीत जोगी) खुद चुनाव लड़ने के बजाए प्रचार पर फोकस करेंगे। इसके पीछे लक्ष्य पार्टी के प्रचार को मजबूत बनाकर छत्तीसगढ़ में सरकार बनाना है। छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने इससे पहले ऐलान किया था कि वे मुख्यमंत्री रमन सिंह के खिलाफ राजनंदगांव सीट से चुनाव लड़ेंगे। वह इसके लिए पिछले दो महीनों से प्रचार भी कर रहे थे। लेकिन इस फैसले के बाद अब पार्टी तय करेगी कि राजनंदगांव से कौन चुनाव लड़ेगा।

गौरतलब है कि 20 सितंबर को बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) ने अजीत जोगी की पार्टी जेसीसी से गठबंधन किया था। मायावती ने कहा था कि उनकी पार्टी 35 सीटों और जेसीसी 55 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन ने विधानसभा चुनाव के लिए बृहस्पतिवार को 13 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) ने सात उम्मीदवारों की तथा बहुजन समाज पार्टी ने छह उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। राज्य में पहले चरण के लिए 11 नवंबर को मतदान होगा। बसपा ने प्रथम चरण के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है।

Updated : 2018-10-19T21:07:54+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top