Top
Home > Lead Story > #AsianGames2018 : सेमीफाइनल में हारी भारतीय पुरूष हॉकी टीम

#AsianGames2018 : सेमीफाइनल में हारी भारतीय पुरूष हॉकी टीम

#AsianGames2018 : सेमीफाइनल में हारी भारतीय पुरूष हॉकी टीम
X

नई दिल्ली। इंडोनेशिया में चल रहे 18वें एशियन खेलों में भारतीय पुरूष हॉकी टीम को सेमीफाइनल मुकाबले में मलेशिया ने पेनल्टीशूट आउट में 7-6 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया।

इस मुकाबले में भारत की शुरूआत अच्छी रही। भारत को पहले ही मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन रुपिंदर पाल सिंह इसका फायदा नहीं उठा पाए। मैच के पांचवें मिनट में मलेशिया को पेनल्टी कॉर्नर मिला। मलेशियाई ड्रैग फ्लिकर ने इसे गोल में बदल दिया, लेकिन भारतीय टीम ने वीडियो रेफरल मांगा, रेफलर भारतीय टीम के पक्ष में गई और गोल करार नहीं दिया गया।

मध्यांतर तक दोनों टीमें कोई गोल करने में सफल नहीं हो सकीं। मध्यांतर के बाद भारत ने बेहतरीन खेल दिखाया। 33वें मिनट में भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिसको हरमनप्रीत ने गोल में बदलकर भारत को 1-0 की बढ़त दिलाई। इसके बाद 38वें मिनट में फजल ने गोल कर मलेशिया को 1-1 की बराबरी दिला दी। दो मिनट बाद ही 40वें मिनट में भारत को एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला और इसे गोल में बदलकर वरुण कुमार ने भारत को 2-1 की बढ़त दिला दी। 58वें मिनट में मलेशिया को पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिसे अब्दुल रहीम मुहम्मद ने गोल में बदलकर 2-2 की बराबरी कर ली। इसके बाद पेनल्टी शूट आउट का सहारा लिया गया।

पेनल्टीशूट आउट में मलेशिया के लिए मोहम्मद फरहान, मोहम्मद फितरी, मोहम्मद अजौन, फैजल सारी और तजुद्दीन अहमद ने गोल किया, जबकि भारत की तरफ से आकाशदीप सिंह, हरमनप्रीत सिंह, दिलप्रीत सिंह ने गोल किया। वहीं एसवी सुनील पेनल्टीशूट आउट में गोल करने से चूक गए।

Updated : 2018-08-31T20:49:37+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top