Top
Home > खेल > अब ऐसे होगी सट्टेबाजों की पहचान : आईसीसी

अब ऐसे होगी सट्टेबाजों की पहचान : आईसीसी

अब ऐसे होगी सट्टेबाजों की पहचान : आईसीसी
X

नई दिल्ली। अल जजीरा चैनल के एक स्टिंग ऑपरेशन में सामने आए कथित सट्टेबाज अनील मुनावर की 'सही पहचान' का पता लगाने के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) सट्टेबाजी विश्लेषण कंपनी की मदद ले रही है। पिछले दिनों अल जजीरा चैनल के एक स्टिंग ऑपरेशन में मुनावर को टेस्ट मैच के सत्रों को फिक्स करने का दावा किया गया था।

आईसीसी ने एक बयान में कहा कि हमारे पास पहले से जो सूचनाएं है उस आधार पर, हमने विशेष मैचों के बारे में किए गए दावों की जांच करने के लिए एक स्वतंत्र सट्टेबाजी विश्लेषण कंपनी की सेवाएं ली है।

आईसीसी एसीयू के महाप्रबंधक एलेक्स मार्शल ने कहा, हमने मूल वृत्तचित्र में हर व्यक्ति की पहचान की है और मैच फिक्सिंग के संबंध में उनमें से कई से बात की है। मार्शल ने हालांकि कहा कि कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने अभी तक मुनावर की पहचान और ठिकाने का पता लगाने में नाकाम रही है। उन्होंने कहा, मुनावर की असली पहचान अभी तक एक रहस्य है।

उल्लेखनीय है कि इस स्टिंग में भारत में कुछ समय घरेलू क्रिकेट खेल चुके रॉबिन मॉरिस और पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज हसन रजा भी शामिल थे। अल जजीरा के इस स्टिंग में मुनावर को यह दावा करते हुए दिखाया गया है कि भारत के दो टेस्ट मैचों के सत्र फिक्स किये गए थे जिसमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2017 की श्रृंखला में रांची टेस्ट शामिल था।

Updated : 2018-08-29T02:30:55+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top