Home > खेल > ICC ने क्रिकेट विश्व कप की मेजबानी के लिए BCCI को दिया धन्यवाद

ICC ने क्रिकेट विश्व कप की मेजबानी के लिए BCCI को दिया धन्यवाद

ICC ने क्रिकेट विश्व कप की मेजबानी के लिए BCCI को दिया धन्यवाद
X

नई दिल्ली (New Delhi)। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) (International Cricket Council (ICC)) ने आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 (ICC Men's Cricket World Cup 2023) की सफल मेजबानी (successful hosting) के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) (Board of Control for Cricket in India (BCCI) को धन्यवाद दिया है, जो अब तक का सबसे बड़ा एकदिनी क्रिकेट विश्व कप (Biggest ODI Cricket World Cup) रहा है।

दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम, अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खचाखच भरी भीड़ के सामने ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर अपना छठा पुरुष क्रिकेट विश्व कप जीता। विश्व कप अब तक का सबसे अधिक दर्शकों वाला आईसीसी आयोजन रहा है और प्रसारण और डिजिटल में भी रिकॉर्ड तोड़े गए हैं।

यह टूर्नामेंट 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक दस मेजबान शहरों अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, धर्मशाला, हैदराबाद, कोलकाता, लखनऊ, मुंबई और पुणे में आयोजित किया गया था, जिसमें गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम में अभ्यास मैच खेले गए थे।

आईसीसी अध्यक्ष ग्रेग बार्कले ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “हम आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 की सफलता से खुश हैं, जो अब तक का सबसे बड़ा क्रिकेट विश्व कप रहा है। यह आयोजन आईसीसी विश्व कप में अब तक का सबसे अधिक दर्शकों वाला कार्यक्रम रहा है, जिसमें प्रसारण और डिजिटल माध्यम से एकदिवसीय खेल के प्रति समर्थन और रुचि को प्रदर्शित करने वाले रिकॉर्ड टूट गए हैं।”

उन्होंने कहा, “मैं विश्व कप आयोजित करने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को धन्यवाद देना चाहता हूं जो कि सर्वश्रेष्ठ ऑल-राउंड क्रिकेट अनुभव का सच्चा जश्न था जिसने प्रशंसकों को पहले से कहीं ज्यादा करीब ला दिया। विश्व स्तरीय वैश्विक क्रिकेट कार्यक्रम आयोजित करने के लिए आपको मैच अधिकारियों और आईसीसी स्टाफ को भी धन्यवाद देना चाहिए। इसे इतना शानदार विश्व कप बनाने के लिए सभी दस टीमों को धन्यवाद और इस आयोजन के समापन के लिए इतने सम्मोहक फाइनल के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया को धन्यवाद। उल्लेखनीय छठा आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया को बधाई।”

Updated : 20 Nov 2023 7:40 PM GMT
author-thhumb

Web News

Web News


Next Story
Top