Top
Home > खेल > हॉकी > महिला हॉकी विश्व कप : क्वार्टरफाइनल में पहुंची भारतीय टीम, अमेरिका से 1-1 से ड्रा खेला

महिला हॉकी विश्व कप : क्वार्टरफाइनल में पहुंची भारतीय टीम, अमेरिका से 1-1 से ड्रा खेला

महिला हॉकी विश्व कप : क्वार्टरफाइनल में पहुंची भारतीय टीम, अमेरिका से 1-1 से ड्रा खेला
X

नई दिल्ली। भारतीय टीम महिला हॉकी विश्व कप-2018 के क्वार्टरफाइनल में पहुंच गई हैं। रविवार को 'करो या मरो' के मुकाबले में भारतीय टीम ने अमेरिका के साथ 1-1 से ड्रा खेला। इस ड्रा के साथ ही भारतीय टीम को तीन अंक मिले और टीम ने क्वार्टरफाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया।

इस मुकाबले में भारतीय टीम ने आक्रमक शुरुआत की। मैच के सातवें मिनट में भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला। ड्रैग फ्लिकर गुरजीत कौर ने इसे गोल में बदलने की कोशिश की लेकिन अमेरिका के डिफेंडर ने उसे नाकाम कर दिया। चार मिनट बाद ही 11वें मिनट में पाओलिनों ने शानदार गोलकर अमेरिका को 1-0 की बढ़त दिला दी। इसके बाद 14वें और 15वें मिनट में भारतीय टीम को लगातार दो पेनल्टीकार्नर मिले और दोनों ही बार गुरजीत कौर गोल करने में असफल रहीं। मध्यांतर तक अमेरिका की टीम 1-0 से आगे रही।

दूसरे हॉफ के पहले और मैच के 31वें मिनट में भारतीय टीम को पांचवा पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिसे कप्तान रानी रामपाल गोल में बदलकर भारतीय टीम को 1-1 की बराबरी पर ला दिया।

मैच के 47वें मिनट में भारतीय टीम को इस मुकाबले का छठा पेनल्टी कॉर्नर मिला,लेकिन भारतीय टीम उसे गोल में बदलने में सफल नहीं हो सकी। मैच की समाप्ति पर दोनों ही टीमें 1-1 से बराबरी पर रहीं और इसी के साथ भारतीय टीम ने क्वार्टरफाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया।

Updated : 2018-07-30T17:18:45+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top