Top
Home > खेल > क्रिकेट > विश्व कप 2019 : बांग्लादेश को 28 रनों से हराकर, भारत सेमी में पहुंचा

विश्व कप 2019 : बांग्लादेश को 28 रनों से हराकर, भारत सेमी में पहुंचा

बर्मिंघम। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के एक मुकाबले में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को जीत के लिए 315 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में बांग्लादेश की टीम भारतीय गेंदबाजों का ठीक ढंग से सामना नहीं कर सकी और 48 ओवर में ऑल आउट हो गई। बांग्लादेश सभी विकेट गंवाकर 286 रन ही बना सका। इस तरह बांग्लादेश को 28 रन से हार का सामना करना पड़ा और वह सेमीफाइल की दौड़ से बाहर हो गई। भारत ने बांग्लादेश को 28 रन से हराते हुए सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाइ कर लिया है।

भारत ने इस मैच में कुलदीप यादव की जगह भुवनेश्वर कुमार को और केदार जाधव की जगह दिनेश कार्तिक को अंतिम एकादश में शामिल किया है। बांग्लादेश ने रुबेल हुसैन और शब्बीर रहमान को अंतिम एकादश में मौका दिया है।

भारत : रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह।

बांग्लादेश : मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, शाकिब अल हसन, मुस्ताफिजुर रहमान, मुश्फीकुर रहमान, लिटन दास, शब्बीर रहमान, मोसद्दक हुसैन, मोहम्मद सैफुद्दीन, रुबेल हुसैन।

Updated : 2019-07-02T23:11:37+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top