Home > खेल > क्रिकेट > महिला क्रिकेट शेफाली ने तोड़ा सचिन का 30 साल पुराना रिकॉर्ड

महिला क्रिकेट शेफाली ने तोड़ा सचिन का 30 साल पुराना रिकॉर्ड

महिला क्रिकेट शेफाली ने तोड़ा सचिन का 30 साल पुराना रिकॉर्ड
X

-अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे कम उम्र में अर्धशतक लगाने वाली बनीं पहली खिलाड़ी

ग्रोस आइलेट। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की 15 वर्षीय सलामी युवा बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 73 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेल एक ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल कर ली है। शेफाली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे कम उम्र में अर्धशतक लगाने वाली पहले खिलाड़ी बन गई है। इस मामले में उन्होंने सचिन तेंदुलकर का 30 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

शेफाली ने 15 साल 285 दिन की उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहला अर्धशतक लगाया,जबकि सचिन तेंदुलकर ने 16 साल 214 दिन की उम्र में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शतक लगाया था।

उल्लेखनीय है कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने रविवार को वेस्टइंडीज को पहले टी-20 मैच में 84 रनों से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। इस मैच में शेफाली ने 49 गेंदों पर 73 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। इस दौरान छह चौके और चार छक्के लगाए। उनकी इस पारी की बदौलत भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट पर 185 रन बनाए। शेफाली के अलावा स्मृति मंधाना ने भी 67 रनों की शानदार पारी खेली। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट पर 101 रन ही बना सकी।

Updated : 10 Nov 2019 3:24 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top