Top
Home > खेल > क्रिकेट > महिला क्रिकेट: भारत ने दूसरे एकदिनी में इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया, श्रृंखला में ली अपराजेय बढ़त

महिला क्रिकेट: भारत ने दूसरे एकदिनी में इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया, श्रृंखला में ली अपराजेय बढ़त

महिला क्रिकेट: भारत ने दूसरे एकदिनी में इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया, श्रृंखला में ली अपराजेय बढ़त

मुम्बई। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दूसरे एकदिवसीय मैच में इंग्लैंड को सात विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अपराजेय बढ़त ले ली है। इंग्लैंड की टीम ने भारत के सामने 162 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे भारतीय टीम ने 41.1 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। भारत ने पहला एकदिनी 66 रन से जीता था।

162 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और मात्र एक रन के कुल स्कोर पर जेमिमा रोड्रिगेज को आन्या श्रबसोल ने एमी जोन्स के हाथों कैच कराकर भारतीय टीम को पहला झटका दिया। रोड्रिगेज खाता भी नहीं खोल पाईं। इसके बाद स्मृति मंधाना और पूनम राउत ने दूसरे विकेट के लिए 74 रनों की साझेदारी कर भारतीय टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। 74 के कुल स्कोर पर पूनम 32 रन बनाकर जार्जिया एल्विस की गेंद पर साराह टेलर द्वारा स्टम्प आउट कर दी गईं। कप्तान मिताली राज और स्मृति मंधाना ने इसके बाद तीसरे विकेट के लिए बेहतरीन 66 रनों की साझेदारी की। 140 रनों के कुल स्कोर पर मंधाना 63 रन बनाकर आन्या श्रबसोल की गेंद पर पगबाधा आउट हो गईं। मंधाना के आउट होने के बाद मिताली राज(नाबाद 47) और दीप्ति शर्मा(नाबाद 06) ने कोई और नुकसान नहीं होने दिया और भारत को मैच के साथ ही श्रृंखला में भी जीत दिला दी। इंग्लैंड की तरफ से आन्या श्रबसोल ने दो और जार्जिया एल्विस ने एक विकेट लिया।

इससे पहले इंग्लिश टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। नतालिया स्किवर(85) के बेहतरीन अर्धशतकीय पारी के बावजूद इंग्लैंड की टीम 43.3 ओवरों में 161 रन ही बना सकी। स्किवर के अलावा विनफिल्ड ने 28 और टैमी बीओमोंट ने 20 रन बनाए। भारत की तरफ से शिखा पांडेय ने चार और झूलन गोस्वामी ने चार-चार और पूनम यादव ने दो विकेट लिया।

Updated : 2019-02-25T16:11:52+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top