Top
Home > खेल > क्रिकेट > जानिए, आईपीएल 2020 रद्द होने पर किन पांच क्रिकेटरों को होगा सबसे ज्यादा नुकसान

जानिए, आईपीएल 2020 रद्द होने पर किन पांच क्रिकेटरों को होगा सबसे ज्यादा नुकसान

जानिए, आईपीएल 2020 रद्द होने पर किन पांच क्रिकेटरों को होगा सबसे ज्यादा नुकसान

नई दिल्ली। आईपीएल का 13वां सीजन 29 मार्च से खेला जाना था, लेकिन कोविड-19 महामारी (कोरोना वायरस संक्रमण) के चलते इसे 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया। मौजूदा हालात देखकर ऐसा लगता है कि इस साल आईपीएल नहीं खेला जा सकेगा। पूरी दुनिया में 920,000 से ज्यादा लोग इस महामारी से संक्रमित हैं, जबकि 47,000 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा समय के स्टार कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने उन पांच भारतीय क्रिकेटरों का नाम लिया है, जिनको इस साल आईपीएल रद्द होने पर सबसे ज्यादा नुकसान पहुंच सकता है।

24 मार्च की रात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे भारत में 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा कर दी थी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अभी तक आईपीएल को लेकर आखिरी फैसला नहीं ले सका है। इस साल अक्टूबर-नवंबर में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है, ऐसे में आईपीएल से कुछ भारतीय क्रिकेटरों को काफी फायदा मिल सकता था। वो आईपीएल में अपने प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए अपनी दावेदारी पेश कर सकते थे।

आकाश चोपड़ा ने फेसबुक पर एक वीडियो शेयर किया है और उसमें पांच ऐसे भारतीय क्रिकेटरों का नाम लिया है, जिन्हें आईपीएल रद्द होने पर सबसे ज्यादा नुकसान पहुंच सकता है।

-चोपड़ा ने कहा कि रैना ने पिछले कुछ समय में ना ही डोमेस्टिक और ना ही कोई विदेशी टी20 लीग खेली है। अगर आईपीएल रद्द होता है, तो उनके लिए टीम इंडिया में वापसी के दरवाजे बंद हो जाएंगे।

-रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की मौजूदगी में कुणाल पांड्या के लिए टी20 टीम में जगह बना पाना आसान नहीं रहा है। आकाश चोपड़ा का मानना है कि अगर आईपीएल इस साल रद्द होता है तो इसका बड़ा नुकसान कुणाल पांड्या को भी होगा।

-विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन टीम इंडिया में आए तो लेकिन उन्हें खेलने का ज्यादा मौका नहीं मिला। न्यूजीलैंड में उन्हें मौका मिला, लेकिन वो फेल हो गए। चोपड़ा के मुताबिक आईपीएल के जरिए संजू सैमसन ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप का टिकट कटा सकते हैं।

-शिवम दुबे को डोमेस्टिक क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के दम पर इंटरनेशनल टी20 टीम में जगह मिली, लेकिन वो कुछ खास प्रभावित कर नहीं सके। आकाश चोपड़ा के मुताबिक हार्दिक पांड्या की वापसी के चलते शिवम दुबे के लिए टीम के रास्ते बंद हो सकते हैं और आईपीएल दुबे के लिए आखिरी मौका हो सकता है, टीम इंडिया में अपनी जगह बचाए रखने के लिए।

-विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पिछले काफी समय से आलोचकों के निशाने पर हैं। हाल ही में केएल राहुल उनकी जगह लिमिटेड ओवर में टीम इंडिया के लिए विकेटकीपिंग करने लगे हैं। आकाश चोपड़ा के मुताबित आईपीएल एक ऐसा टूर्नामेंट है जहां पंत शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं। इस साल आईपीएल में उनके लिए बड़ी पारियां खेलना बहुत जरूरी है। आईपीएल अगर नहीं होता है तो चयनकर्ता एक बार फिर पंत को बेंच पर बैठा सकते हैं।

Updated : 2 April 2020 12:35 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top