Top
Home > खेल > क्रिकेट > सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर होने वाली तीसरी टीम बनी वेस्टइंडीज

सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर होने वाली तीसरी टीम बनी वेस्टइंडीज

सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर होने वाली तीसरी टीम बनी वेस्टइंडीज

नई दिल्ली। खतरनाक टीम या यू कहें कभी भी कुछ भी करने वाली टीम की हैसियत से इंग्लैंड पहुंचने वाली वेस्टइंडीज आईसीसी विश्व कप-2019 के सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर होने वाली तीसरी टीम बन गई है। उसे गुरुवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले गए मैच में भारत ने 125 रनों से करारी हार सौंपी। इस हार के बाद वेस्टइंडीज 10 टीमों की अंकतालिका में आठवें स्थान पर है।

उसके सात मैचों में पांच हार और एक जीत के साथ तीन अंक हैं जबकि उसका एक मैच बारिश के कारण धुल गया था। विंडीज के अभी दो मैच बाकी हैं। उसे एक जुलाई को श्रीलंका और फिर चार जुलाई को अफगानिस्तान से खेलना है। इन दोनों मैचों को अगर वह जीत भी जाती है तो उसके सात अंक होंगे, लेकिन फिर भी वह सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाएगी।

कुछ यही हाल चोकर्स नाम से मशहूर दक्षिण अफ्रीका का है। वह विंडीज से पहले ही अंतिम-4 की रेस से बाहर है। दक्षिण अफ्रीका के भी सात मैचों में तीन अंक हैं। दोनों टीमों की सिर्फ नेट रनरेट में -0.004 अंकों का अंतर है। दक्षिण अफ्रीका नौवें स्थान पर है। वहीं सेमीफाइनल की दौड़ से सबसे पहले बाहर होने वाली टीम अफगानिस्तान है। उसने अभी तक जीत का खाता भी नहीं खोला है। अफगानिस्तान भी छुपे रुस्तम का तमगा लेकर इंग्लैंड पहुंची थी, लेकिन अभी तक खेले सात मैचों में से सातों में उसे हार मिली है। वह बिना किसी अंक के अंकतालिका में सबसे नीचे 10वें स्थान पर है।

Updated : 28 Jun 2019 4:23 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top