Top
Home > खेल > क्रिकेट > वेस्टइंडीज के कप्तान नहीं खेलेंगे तीसरा टेस्ट

वेस्टइंडीज के कप्तान नहीं खेलेंगे तीसरा टेस्ट

वेस्टइंडीज के कप्तान नहीं खेलेंगे तीसरा टेस्ट

दुबई। वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर को धीमी ओवर गति का दोषी पाए जाने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद(आईसीसी) ने उन्हें एक मैच के लिए निलंबित कर दिया है। होल्डर को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में टीम के स्लो ओवर रेट के कारण आईसीसी ने निलंबित किया है।

आईसीसी के ट्वीट के अनुसार, जेसन होल्डर को 12 महीने की अवधि में दूसरी बार धीमी ओवर गति का दोषी पाए जाने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ सेंट लूसिया में खेले जाने वाले टेस्ट मैच के लिए निलंबित किया गया है। उल्लेखनीय है कि उनके नेतृत्व में वेस्टइंडीज टीम ने पिछली बार ऐसा बारबाडोस में श्रीलंका के खिलाफ जून 2018 में किया था।

होल्डर के स्थान पर कौन कप्तानी करेगा? इसको लेकर वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है। हालांकि, क्रेग ब्रेथवेट तीसरे टेस्ट में टीम की कमान संभाल सकते हैं क्योंकि इससे पहले वह पिछले साल बांग्लादेश दौरे पर भी दो मैचों में कप्तानी कर चुके हैं। तीन मैचों की सीरीज का तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच सेंट लुसिया में शनिवार से खेला जाएगा।

सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त

वेस्टइंडीज टीम ने रविवार को एंटिगुआ में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 10 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। मेजबान टीम ने पहला टेस्ट 381 रन से जीता था। वेस्टइंडीज की 2009 के बाद से इंग्लैंड के खिलाफ यह पहली सीरीज जीत है।

Updated : 5 Feb 2019 10:05 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top