Top
Home > खेल > क्रिकेट > विराट ने कहा - विश्व टेस्ट चैंपियनशिप सही समय पर उठाया गया एक सही कदम

विराट ने कहा - विश्व टेस्ट चैंपियनशिप सही समय पर उठाया गया एक सही कदम

विराट ने कहा - विश्व टेस्ट चैंपियनशिप सही समय पर उठाया गया एक सही कदम

सेंट जोंस (एंटिगा)। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का मानना है कि आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप सही समय पर उठाया गया एक सही कदम है।

क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) के सातवें वार्षिक सीडब्ल्यूआई अवॉर्ड्स समारोह के दौरान कोहली ने कहा कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के आने से खेल बहुत अधिक प्रतिस्पर्धी होने जा रहा है और यह आपके द्वारा खेले जाने वाले टेस्ट मैचों के लिए बहुत सारे आयाम लेकर आएगा। यह सही समय पर उठाया गया एक सही कदम है। बता दें कि इस अवॉर्ड्स समारोह में भारतीय टीम ने मेहमान के रूप में हिस्सा लिया।

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में, दो वर्षों की अवधि में 27 श्रृंखलाओं में कुल 71 टेस्ट मैच खेले जाएंगे। शीर्ष दो टीमें इसके बाद जून 2021 में अमेरिका में होने वाली आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में आमने-सामने होंगी।

कोहली ने कहा कि हाल के वर्षों में टेस्ट क्रिकेट पहले से कहीं ज्यादा प्रतिस्पर्धात्मक हो गई है और अब यह खिलाड़ियों पर निर्भर है कि वे इस चुनौती को कैसे लेते हैं और जीत दर्ज करते हैं।

उन्होंने कहा, "लोग टेस्ट क्रिकेट के प्रासंगिक नहीं होने या खत्म होने की बात कर रहे हैं। मेरे लिए टेस्ट क्रिकेट में प्रतिस्पर्धापिछले कुछ वर्षों में दो गुना बढ़ गई है।"

कोहली ने कहा, "इस टेस्ट चैम्पियनशिप का सार भी यही होगा। शायद ही कोई मैच उबाऊ या ड्रॉ होगा।"

बता दें कि एकदिवसीय और टी-20 श्रृंखला जीतने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम अब वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेलेगी। श्रृंखला का पहला मैच 22 अगस्त से शुरू होगा।

Updated : 20 Aug 2019 2:42 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top