Home > खेल > क्रिकेट > कोहली आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचे

कोहली आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचे

कोहली आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचे
X

दुबई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की टेस्ट बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली शीर्ष पर पहुंच गए हैं। अपने 67 मैचों के टेस्ट कैरियर में कोहली पहली बार टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचे हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला के पहले मैच में कोहली ने पहली पारी में 149 और दूसरी पारी में 51 रन की पारी खेली थी। इस प्रदर्शन की बदौलत उन्हें 31 अंक मिले, जिसके बाद उन्होंने 32 महीनों से शीर्ष स्थान पर काबिज आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्ताऩ स्टीव स्मिथ को हटाकर उनकी जगह ली। कोहली के अब 934 रेटिंग अंक हो गए हैं। वहीं, स्मिथ के 929 अंक हैं।

रैंकिंग में तीसरे नंबर पर इंग्लिश कप्तान जोए रूट (865 अंक) हैं। अन्य भारतीय बल्लेबाजों में चेतेश्वर पुजारा शीर्ष 10 में शामिल दूसरे बल्लेबाज हैं। पुजारा (791 अंक) छठें स्थान पर हैं।

गेंदबाजों की रैंकिंग में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (884 अंक) पहले स्थान पर हैं। दूसरे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा (882 अंक) हैं। तीसरे स्थान पर भारतीय स्पिन गेंदबाज रविन्द्र जडेजा (857 अंक), चौथे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के वर्नोन फिलेंडर (826 अंक) और पांचवें स्थान पर भारतीय दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (825 अंक) हैं।

वहीं हरफनमौला खिलाड़ियों की रैंकिंग में शीर्ष पांच में दो भारतीय हैं। रविन्द्र जडेजा (385 अंक) दूसरे और रविचंद्रन अश्विन (359 अंक) चौथे स्थान पर हैं। बांग्लादेश के शाकिब-अल-हसन (420 अंक) शीर्ष पर काबिज हैं।

Updated : 5 Aug 2018 1:19 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top