Top
Home > खेल > क्रिकेट > पहली बार आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 बल्लेबाज बने कोहली

पहली बार आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 बल्लेबाज बने कोहली

विराट से पहले भारत की ओर से महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर साल 2011 में इस श्रेणी में नंबर 1 के स्थान पर काबिज हुए थे।

पहली बार आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 बल्लेबाज बने कोहली

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम को भले ही इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में हार का सामना करने पड़ा हो,लेकिन यह मैच भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए यादगार साबित हुआ। कोहली ने इस मैच की दोनों पारियों में क्रमशः 149 और 51 रन की पारी खेली,जिसका फायदा उन्हें आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में मिला। कोहली पहली बार आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 बल्लेबाज बन गए हैं। कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ को पछाड़ यह स्थान हासिल किया। साल 2011 के बाद यह पहली बार है, जब कोई भारतीय बल्लेबाज टेस्ट रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंचा है।

विराट से पहले भारत की ओर से महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर साल 2011 में इस श्रेणी में नंबर 1 के स्थान पर काबिज हुए थे। तेंदुलकर ने जनवरी 2011 में टेस्ट रैंकिंग में पहला स्थान दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज जैक कालिस के साथ साझा किया था। लेकिन जून 2011 में वह दूसरे स्थान पर पर फिसल गए। टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 के पायदान पर काबिज होने वाले विराट भारत के 7वें बल्लेबाज हैं।

उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड ने भारत को पहले टेस्ट मैच में 31 रन से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

Updated : 2018-08-06T21:42:13+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top