Top
Home > खेल > क्रिकेट > 26 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ने के करीब विराट

26 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ने के करीब विराट

26 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ने के करीब विराट

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली पाकिस्तान के जावेद मियांदाद के 26 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ने से 19 रन दूर हैं। यदि कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे एकदिनी मैच में 19 रन बना लेते हैं तो वह मियांदाद को पीछे छोड़ देंगे। मियांदाद ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 64 पारियों में 1930 रन बनाए हैं, जबकि कोहली केवल 33 पारियों में 1912 रन बना चुके हैं। हालांकि विंडीज के खिलाफ यदि पहला एकदिनी बारिश के कारण रद्द नहीं हुआ होता तो कोहली पहले मैच में ही यह उपलब्धि हासिल कर चुके होते। भारत और वेस्ट इंडीज ने बीच दूसरा एकदिनी मैच आज रात खेला जाएगा।

बता दें कि कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम ने तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला में विंडीज को 3-0 से हराया था। 30 वर्षीय कोहली ने विंडीज के खिलाफ टी-20 श्रृंखला में 106 रन बनाए और उन्होंने अंतिम टी-20 मैच में 59 रन की महत्वपूर्ण अर्धशतकीय पारी खेली।

विश्व कप के बाद कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा के बीच आपसी विवाद की भी खूब चर्चा रही। हालांकि, कोहली ने वेस्टइंडीज दौरे पर रवाना होने से पहले इन रिपोर्टों को पूरी तरह खारिज करते हुए कहा कि उन्होंने हमेशा रोहित की प्रशंसा की है और हमारे बीच किसी भी प्रकार का कोई भी विवाद नहीं है।

Updated : 11 Aug 2019 9:13 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top