Top
Home > खेल > क्रिकेट > वेदा कृष्णमूर्ति ने कहा - बांग्लादेश पर ध्यान लगाने की जरूरत

वेदा कृष्णमूर्ति ने कहा - बांग्लादेश पर ध्यान लगाने की जरूरत

वेदा कृष्णमूर्ति ने कहा - बांग्लादेश पर ध्यान लगाने की जरूरत

नई दिल्ली। भारत की मध्यक्रम की बल्लेबाज वेदा कृष्णमूर्ति ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार जीत के बाद टीम की अपनी साथी खिलाड़ियों को आत्ममुग्धता से बचने के प्रति चेताते हुए कहा कि सोमवार को यहां बांग्लादेश के खिलाफ टी20 विश्व कप मैच से पहले उन्हें एकाग्र रहना होगा। टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में लेग स्पिनर पूनम यादव ने चार विकेट चटकाए जिससे गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की टीम लक्ष्य से दूर रह गई।

कृष्णमूर्ति नहीं चाहती कि भावनाएं भारत पर हावी रहे और उन्होंने जोर देते हुए कहा कि शीर्ष और मध्यक्रम को अधिक समय तक बल्लेबाजी करने की जरूरत है। कृष्णमूर्ति ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ''इस जीत (ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ) से हम आत्ममुग्ध नहीं हो सकते। हमें अब भावनाओं पर काबू पाना होगा और उन अच्छी चीजों को दोहराने पर जोर देना होगा जो हमने की हैं।'' भारत को अपने बल्लेबाजी प्रदर्शन में सुधार करना होगा, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम 132 रन का छोटा स्कोर बना पाई थी। विश्व कप से पहले हुई त्रिकोणीय सीरीज में भी भारत की बल्लेबाजी में निरंतरता की कमी थी और टीम बड़ा स्कोर खड़ा करने में विफल रही थी।

उन्होंने कहा, ''हमें सुनिश्चित करना होगा कि हम बचाव करने के लिए अपने गेंदबाजों को पर्याप्त रन दें। साथ ही हम अपने शॉट को लेकर बहुत अधिक महत्वाकांक्षी नहीं हो सकते और ना ही रन आउट होने का जोखिम उठा सकते हैं लेकिन हमें सुनिश्चित करने की जरूरत है कि हमें पर्याप्त रन बनाएं।''

कृष्णमूर्ति ने कहा, ''आप सभी ने देखा कि हमारा गेंदबाजी आक्रमण अच्छा कर रहा है। बस ये उन्हें अतिरिक्त मौक देने की तरह है। अगर हम शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 15 रन और कम बनाते तो यह हमारे लिए बेहद मुश्किल होता।'' बांग्लादेश के खिलाफ होने वाला मुकाबला आसान नहीं होगा, क्योंकि इस टीम ने 2018 टी20 एशिया कप के ग्रुप चरण और फाइनल में भारत को हराया था।

Updated : 23 Feb 2020 3:16 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top