Home > खेल > क्रिकेट > ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने जीता कैरेबियन प्रीमियर लीग का खिताब

ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने जीता कैरेबियन प्रीमियर लीग का खिताब

ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने जीता कैरेबियन प्रीमियर लीग का खिताब
X

पोर्ट ऑफ स्पेन। बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के मालिकाना हक वाली ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने तीसरी बार कैरेबियन प्रीमियर लीग का खिताब जीत लिया है। रविवार की रात ब्रायन लारा स्टेडियम में खेले गए खिताबी मुकाबले में नाइट राइडर्स ने गयाना अमेजन वॉरियर्स को 8 विकेट से हराकर खिताब पर कब्जा कर लिया।

गयाना की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 147 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में नाइट राइडर्स की टीम ने 2 विकेट खोकर 17.3 ओवर में ही हासिल कर लिया। नाइट राइडर्स के खेरी पियरे ने 29 रन देकर 3 विकेट लिए। इस शानदार प्रदर्शन के लिए पियरे को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

इस मैच में नाइट राइडर्स के कप्तान ड्वेन ब्रावो ने टॉस जीतकर गयाना को पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण दिया। गयाना अमेजन वॉरियर्स की शुरुआत बेहद खराब रही। सलामी बल्लेबाज कैमरन डेलपोर्ट बिना खाता खोले पहली ही गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद दूसरे विकेट के लिए शिमरोन हिटमायर (15 रन, 11 गेंद, 1 चौका, 1 छक्का) और ल्यूक रॉन्ची (44 रन, 35 गेंद, 6 चौका, 1 छक्का) ने 52 रनों की साझेदारी की। हालांकि इसके बाद ट्रिनबागो के गेंदबाजों ने जल्दी-जल्दी विकेट चटकाकर गयाना का स्कोर 13वें ओवर में 95/5 कर दिया। रेयाद एमरिट ने आखिर में 14 रनों की पारी खेल टीम का स्कोर 147 तक पहुंचाया।

जवाब में नाइट राइडर्स को सलामी बल्लेबाज ब्रेंडन मैकलम (39 रन, 24 गेंद, 5 चौके, 2 छक्के) और दिनेश रामदीन (24 रन, 30 गेंद) ने अच्छी शुरूआत दिलाई। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 52 रनों की साझेदारी की। इसके बाद कॉलिन मुनरो ने 39 गेंद पर 6 चौके और 3 छक्के की मदद से नाबाद 68 रनों की पारी खेल टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया। मुनरो ने पूरी प्रतियोगिता में सबसे ज्यादा 567 रन बनाए और उन्हें मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। वहीं टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट फवाद अहमद (22 विकेट) ने लिए। सबसे ज्यादा छक्के जमैका तलावास के ग्लेन फिलिप्स (29 छक्के) ने लगाए। टूर्नामेंट में कुल मिलाकर 530 छक्के लगे।

Updated : 17 Sep 2018 3:12 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top