Top
Home > खेल > क्रिकेट > ट्रेंट बोल्ट बने नंबर-1 ODI गेंदबाज

ट्रेंट बोल्ट बने नंबर-1 ODI गेंदबाज

ट्रेंट बोल्ट बने नंबर-1 ODI गेंदबाज

नई दिल्ली। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने वनडे इंटरनेशनल गेंदबाजों की ताजा रैंकिंग जारी कर दी है। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने हाल में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में एक भी विकेट नहीं लिया और इसका नुकसान उन्हें रैंकिंग में भी उठाना पड़ा है। बुमराह अब वनडे इंटरनेशनल रैंकिंग में नंबर-1 गेंदबाज नहीं रह गए हैं। बुमराह दूसरे नंबर पर फिसल गए हैं, जबकि न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट उनकी जगह नंबर-1 वनडे इंटरनेशनल गेंदबाज बन गए हैं। वहीं सीरीज में सबसे ज्यादा छह विकेट लेने वाले टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल को रैंकिंग में फायदा मिला है।

चहल 13वें पायदान पर पहुंच गए हैं। टॉप-10 गेंदबाजों में बुमराह इकलौते भारतीय गेंदबाज हैं। बोल्ट के खाते में 727 रेटिंग प्वॉइंट्स हैं, जबकि बुमराह के खाते में 719 रेटिंग प्वॉइंट्स हैं। भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव ने इस सीरीज में एक ही मैच खेला और दो विकेट लिए। वो भी रैंकिंग में फिसले हैं और 16वें पायदान पर पहुंच गए हैं। वहीं इस सीरीज का हिस्सा नहीं रहे भुवनेश्वर कुमार 19वें पायदान पर बने हुए हैं।

रविंद्र जडेजा गेंदबाजों की रैंकिंग में 21वें पायदान पर पहुंच गए हैं, जबकि मोहम्मद शमी 23वें पायदान पर फिसल गए हैं। तीसरे नंबर पर अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान बने हुए हैं, जबकि चौथे नंबर पर भी दक्षिण अफ्रीका के कगीसो रबाडा की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है। पांचवें नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस बने हुए हैं। बुमराह ने इस सीरीज में तीनों मैच खेले, लेकिन एक भी विकेट नहीं ले सके।

Updated : 12 Feb 2020 10:36 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top