Home > खेल > क्रिकेट > दक्षिण अफ्रीका से हार के बाद टीम इंडिया पर लगा जुर्माना, धीमी ओवर गति बना कारण

दक्षिण अफ्रीका से हार के बाद टीम इंडिया पर लगा जुर्माना, धीमी ओवर गति बना कारण

दक्षिण अफ्रीका से हार के बाद टीम इंडिया पर लगा जुर्माना, धीमी ओवर गति बना कारण
X

नईदिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रविवार को केप टाउन में खेले गए तीसरे और अंतिम एकदिनी मैच के दौरान धीमी ओवर गति के कारण भारतीय क्रिकेट टीम पर मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। एमिरेट्स आईसीसी एलीट पैनल के ऑफ मैच रेफरी एंड्रयू पाइक्रॉफ्ट ने तय समय में दो ओवर कम गेंदबाजी करने पर केएल राहुल के नेतृत्व वाली भारतीय टीम पर जुर्माना लगाया है।

आईसीसी की खिलाड़ियों और टीम के सहयोगी सदस्यों के लिए आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 (न्यूनतम ओवर-रेट से संबंधित) के तहत अगर टीम आवंटित समय में तय ओवर गेंदबाजी करने में विफल रहती है तो खिलाड़ियों पर हर ओवर के लिए उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है। इसके अलावा आईसीसी पुरुष विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के अनुच्छेद 16.11 के अनुसार टीम को तय समय में ओवर पूरा करने में विफल रहने पर प्रत्येक ओवर के लिए एक अंक का दंड दिया जाता है।

कप्तान राहुल ने इस आरोप को स्वीकार कर लिया है, इसलिए इसकी औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी।मैदानी अंपायर मरियस इरास्मस, बोंगानी जेले के अलावा तीसरे अंपायर अलाउद्दीन पालेकर और चौथे अंपायर एड्रियन होल्डस्टॉक ने ये आरोप लगाए थे।

Updated : 24 Jan 2022 12:04 PM GMT

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top