Top
Home > खेल > क्रिकेट > वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया की हुई घोषणा

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया की हुई घोषणा

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया की हुई घोषणा

नई दिल्ली/स्वदेश वेब डेस्क/ वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी 4 अक्टूबर से शुरु होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए बीसीसीआई की राष्ट्रीय चयन समिति ने 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। ओपनर्स शिखर धवन और मुरली विजय को टीम में स्थान नहीं दिया गया है। वहीं, टखने की चोट से जूझ रहे तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को भी टीम में शामिल नहीं​ किया गया है। इन तीनों खिलाड़ियों की जगह युवा बल्लेबाजों पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को टीम में स्थान दिया गया है। ओपनर केएल राहुल टीम में शामिल हैं। वहीं तेज गेंदबाजी की बात करें तो भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को इस टेस्ट सीरीज के लिए आराम दिया गया है। तेज गेंदबाजों में मोहम्मद सिराज के अलावा शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव और मोहम्मद शमी शामिल हैं।

स्पिन विभाग में रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा के साथ कुलदीप यादव भी टीम में शामिल हैं। एशिया कप मैच में पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान कमर में चोट लगने के कारण टूर्नामेंट से बाहर होने वाले आॅलराउंडर हार्दिक पांड्या को टीम में स्थान नहीं मिला है। हार्दिक अपनी चोट का इलाज करा रहे हैं। आॅलराउंडर के रूप में जडेजा के अलावा इंग्लैंड दौरे पर प्रभावित करने वाले युवा हनुमा विहारी को 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी रिषभ पंत संभालेंगे। चयनकर्ताओं ने दिनेश कार्तिक को टेस्ट टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। विराट कोहली टीम का नेतृत्व करेंगे और अजिंक्य रहाणे को उपकप्तानी ​की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

हम आपको बता दे कि टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टेस्ट मैच 4 से 8 अक्टूबर तक राजकोट और दूसरा टेस्ट मैच 12 से 16 अक्टूबर तक हैदराबाद में खेलना है। इसके साथ ही टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज भी खेलनी है। वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 21 अक्टूबर को गुवाहाटी, दूसरा मुकाबला 24 अक्टूबर को इंदौर, तीसरा मुकाबला 27 अक्टूबर को पुणे, चौथा मुकाबला 29 अक्टूबर को मुंबई और पांचवां मुकाबला 1 नवंबर को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा। तीन टी-20 मैचों की सीरीज का नहला मुकाबला 4 नवंबर को कोलकाता, दूसरा मुकाबला 6 नवंबर को लखनऊ और तीसरा मुकाबला 11 नवंबर को चेन्नई में खेला जाएगा। वनडे और टी-20 टीम की घोषणा अभी नहीं हुई है।

यह है टीम :-

विराट कोहली (कप्तान), केए राहुल, पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, पुजारा, रहाणे (उप कप्तान), हनुमा विहारी, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर।


Updated : 2018-10-01T15:48:28+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top