Top
Home > खेल > क्रिकेट > धोनी बाहर, विंडीज के खिलाफ कोहली को आराम, रोहित कप्तान

धोनी बाहर, विंडीज के खिलाफ कोहली को आराम, रोहित कप्तान

चौथे व पांचवें एकदिवसीय मैच के लिए केदार जाधव शामिल टी-20 में दिनेश कार्तिक की वापसी

धोनी बाहर, विंडीज के खिलाफ कोहली को आराम, रोहित कप्तान

नई दिल्लीबीसीसीआई ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की शृंखला के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। शुक्रवार को टीम की घोषणा की जिसमें वेस्ट इंडीज के खिलाफ टी-20 शृंखला के लिए सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को कमान सौंपी गई है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 शृंखला के लिए विराट कोहली ही कमान संभालेंगे। हैरान करने वाली बात यह है कि धोनी को वेस्ट इंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम में जगह नहीं दी गई है। इसके साथ ही केदार जाधव को वेस्ट इंडीज के खिलाफ चौथे और पांचवें वनडे के लिए भारतीय टीम में जगह मिली है। बीसीसीआई ने इसी के साथ आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टी-20 शृंखला और टेस्ट टीम के लिए भी टीम की घोषणा की है। ऑस्ट्रेलिया में टी-20 शृंखला में टीम की कमान विराट के ही हाथ में रहेगी लेकिन यहां भी महेंद्र सिंह धोनी को टी-20 टीम में जगह नहीं दी गई है। एशिया कप के बाद वनडे टीम से बाहर किए गए दिनेश कार्तिक को टी-20 टीम में बरकरार रखा गया है।

विंडीज के खिलाफ टीम इस प्रकार है:- रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, दिनेश कार्तिक, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, ऋ षभ पंत (विकेटकीपर), कुणाल पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, उमेश यादव, शाहबाज नदीम

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टी-20 के लिए भारतीय टीम:- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, ऋ षभ पंत (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, कुणाल पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, खलील अहमद।

Updated : 2018-10-27T18:01:46+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top