Home > खेल > क्रिकेट > सर्वोच्च न्यायालय ने श्रीसंत पर बीसीसीआई के लगाए प्रतिबंध को हटाया

सर्वोच्च न्यायालय ने श्रीसंत पर बीसीसीआई के लगाए प्रतिबंध को हटाया

सर्वोच्च न्यायालय ने श्रीसंत पर बीसीसीआई के लगाए प्रतिबंध को हटाया
X

नई दिल्ली। सर्वोच्च न्यायालय ने शुक्रवार को भारतीय क्रिकेटर श्रीसंत को राहत प्रदान कर दी है। सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई की ओर से क्रिकेटर श्रीसंत को लगाए गए आजीवन प्रतिबंध को हटा लिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार, सर्वोच्च न्यायालय ने कहा है कि तीन महीने के अंदर क्रिकेटर श्रीसंत पर बीसीसीआई के लगाए प्रतिबंध को हटा दिया है। साथ ही कोर्ट ने कहा कि तीन महीने के अंदर बीसीसीआई अपने फैसले पर वापस निर्णय करें। इस निर्णय पर श्रीसंत ने खुशी जाहिर की है।

आपको बताते जाए कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की ओर से तेज गेंदबाज एस. श्रीसंत पर आईपीएल-2013 में स्पॉट फिक्सिंग का दोषी पाए जाने पर अजीवन प्रतिबंध लगा दिया था। इसके खिलाफ श्रीसंत ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी, जिस पर न्यायाधीश अशोक भूषण और न्यायाधीश के.एम. जोसेफ की पीठ ने निर्णय सुरक्षित रख लिया।

बीसीसीआई ने अदालत में कहा था कि श्रीसंत पर भ्रष्टाचार, सट्टेबाजी और खेल को बेइज्जत करने के आरोप हैं। इस पर क्रिकेटर श्रीसंत ने कहा कि मैं स्पॉट फिक्सिंग में शामिल नहीं हूं। बीसीसीआई ने अदालत में कहा कि श्रीसंत ने उन 10 लाख रुपए के स्रोत के बारे में भी जांच समिति को नहीं बताया, जिसका जिक्रटेलीफोन पर की गई बातचीत में किया गया है। इस पर श्रीसंत की तरफ से दलील दे रहे वरिष्ठ वकील सलमान खुर्शीद ने बताया कि यह बीसीसीआई को स्थापित करना है कि वह 10 लाख रुपए मैच फिक्सिंग से संबंधित हैं।

Updated : 15 March 2019 5:03 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top