Home > खेल > क्रिकेट > बीसीसीआई अध्यक्ष पद के लिए सौरव गांगुली का नाम सबसे आगे

बीसीसीआई अध्यक्ष पद के लिए सौरव गांगुली का नाम सबसे आगे

बीसीसीआई अध्यक्ष पद के लिए सौरव गांगुली का नाम सबसे आगे
X

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के नए अध्यक्ष के लिए चुनावी प्रक्रिया शुरू हो गई है। सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष पद के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का नाम सबसे आगे है। हालांकि उनका बीसीसीआई का अध्यक्ष बनना लगभग तय है, फिर भी उन्हें आधिकारिक रूप से अध्यक्ष बनने के लिए 23 अक्टूबर का इंतजार करना होगा।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सदस्य राजीव शुक्ला ने ट्वीट कर कहा, "बीसीसीआई के अधिकांश सदस्यों ने सर्वसम्मति से सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवारों को बीसीसीआई का नेतृत्व करने के लिए चुना है। इनमें सौरव गांगुली अध्यक्ष के रूप, जय शाह सचिव, अरुण धूमल कोषाध्यक्ष, बृजेश पटेल आईपीएल जीसी, जयेश जॉर्ज संयुक्त सचिव, माहिम वर्मा को वी.पी. के रूप, शामिल है।''

पूर्व भारतीय कप्तान 47 वर्षीय गांगुली फिलहाल कैब (बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन) के अध्यक्ष हैं और यदि वह इस पद पर काबिज हो जाते हैं तो वे भारतीय क्रिकेट इतिहास के दूसरे ऐसे कप्तान बन जाएंगे जिसने भारतीय टीम की कप्तानी के साथ बीसीसीआई के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी भी संभाली है। खास बात यह है कि उनके अध्यक्ष बनने से पहले उनको बधाईयां मिलना भी शुरू हो गई हैं और तो और बधाई देने वालों में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना भी शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि मुंबई में रविवार रात हुई क्रिकेट बोर्ड की बैठक में गांगुली के नाम पर सहमति बनी है। वहीं, गृहमंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह का निविर्रोध सचिव चुने जाने की बात भी सामने आ रही है।

Updated : 14 Oct 2019 2:08 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top