Home > खेल > क्रिकेट > नागपुर में कल खेला जाएगा दूसरा T-20, ऑस्ट्रेलिया को हरा सीरीज बराबर करना चाहेगी भारत

नागपुर में कल खेला जाएगा दूसरा T-20, ऑस्ट्रेलिया को हरा सीरीज बराबर करना चाहेगी भारत

नागपुर में कल खेला जाएगा दूसरा T-20, ऑस्ट्रेलिया को हरा सीरीज बराबर करना चाहेगी भारत
X

नागपुर। भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी 20 के लिए नागपुर में जब मैदान में उतरेगी, तो उसका लक्ष्य मोहाली की हार को भूलते हुए श्रृंखला बराबरी करने पर होगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी20 मैच शुक्रवार को नागपुर में खेला जाएगा। मोहाली में पहले मैच में मिली चार विकेट से जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया वर्तमान में तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे चल रहा है।भारत को अपना अभ्यास सत्र शुरू करते समय बहुत कुछ देखना है। एक ऑलराउंड इकाई के रूप में निरंतरता की कमी ने पिछले कुछ मैचों में टीम को निराश किया है।

केएल राहुल, कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली के शीर्ष क्रम को एक साथ आए हुए कुछ समय हो गया है। उनमें से एक या दो के फेल होने और दूसरे के क्लिक करने का पैटर्न नियमित आधार पर चल रहा है। अब यह समय आ गया है कि वे इस दुर्भाग्यपूर्ण पैटर्न को ठीक करें क्योंकि उन्हें आईसीसी टी 20 विश्व कप 2022 से पहले दो विश्व स्तरीय पक्षों, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है।हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव जैसे मध्यक्रम के खिलाड़ियों की फॉर्म इस साल भारत के लिए वरदान रही है और वे इसे जारी रखना चाहेंगे।

भारतीय गेंदबाजी ने पिछले कुछ मैचों में डेथ ओवरों में निराश किया है। यह भारत के हित में होगा कि जसप्रीत बुमराह तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार पर दबाव कम करने के लिए इस बार प्लेइंग इलेवन में जगह बनाएं, जिनकी एशिया कप 2022 के बाद से डेथ ओवरों में विफलताओं को काफी आलोचना मिली है। स्पिनर युजवेंद्र चहल की आर्थिक दर और विकेटों की कमी एक और चिंता का विषय है। हर्षल पटेल की वापसी निराशाजनक रही और वह दूसरे टी20 में इसकी भरपाई करना चाहेंगे।

दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया को भारत की तुलना में ज्यादा चिंता करने की जरुरत नहीं है। उनके बल्लेबाजों ने मोहाली में खेले गए पहले टी-20 के दौरान 209 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा किया। भारत को हरफनमौला कैमरून ग्रीन से सावधान रहना होगा, जिन्होंने एक सलामी बल्लेबाज के रूप में अपनी पहली चार गेंदों में अनुभवी उमेश यादव को चौके लगाकर तत्काल प्रभाव डाला और 61 रन बनाए। विकेटकीपर-बल्लेबाज मैथ्यू वेड और नवागंतुक टिम डेविड अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से उतने ही कठोर हैं। स्टीव स्मिथ, कप्तान एरोन फिंच और ग्लेन मैक्सवेल के अनुभव के साथ, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी इकाई अपराजेय दिखती है।

हालांकि ऑस्ट्रेलियाई टीम की गेंदबाजी थोड़ा चिंता का समय है, क्योंकि पहले टी-20 में नाथन एलिस के अलावा, हर गेंदबाज का इकॉनमी दर सात से अधिक थी। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने मैच के आखिरी पांच ओवर में 67 रन लुटाए थे। कुल मिलाकर इस समय ऑस्ट्रेलिया की एकमात्र चिंता डेथ ओवरों की गेंदबाजी है।दो शीर्ष स्तरीय टीमों के साथ, प्रशंसकों को निस्संदेह क्रिकेट के एक और अद्भुत खेल का आनंद लेने का मौका मिलेगा।

दोनों टीमें इस प्रकार है-

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव।

ऑस्ट्रेलियाई टीम: सीन एबॉट, एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, एरोन फिंच (कप्तान), कैमरन ग्रीन, जोश हेज़लवुड, जोश इंगलिस, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, डैनियल सैम्स, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, एडम ज़म्पा।

Updated : 2022-09-24T22:20:35+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top