Home > खेल > क्रिकेट > रोहित शर्मा से छीन सकती है कप्तानी, BCCI 2023 के लिए बना रहा है प्लान

रोहित शर्मा से छीन सकती है कप्तानी, BCCI 2023 के लिए बना रहा है प्लान

रोहित शर्मा से छीन सकती है कप्तानी, BCCI 2023 के लिए बना रहा है प्लान
X

नईदिल्ली। टी-20 वर्ल्ड कप में भारत की करारी हार के बाद बीसीसीआई एक्शन में नजर आ रही है। एक के बाद एक कड़े फैसले लेकर भविष्य के लिए नए सिरे से तैयारी की शुरुआत कर रही है। इसी कड़ी में अब रोहित शर्मा से टी-20 की कप्तानी छीनी जा सकती है। इससे पहले गुरूवार को बीसीसीआई नेचेतन शर्मा की अगुआई वाली सिलेक्शन कमेटी को बर्खास्त कर दिया था। चेतन शर्मा के अलावा तीन अन्य चयनकर्ताओं को भी पद से हटा दिया है। इनके लिए आवेदन बुलाए गए हैं।

चयन समिति को हटाने के बाद बीसीसीआई अब रोहित शर्मा पर कार्रवाई कर सकती है।बताया जा रहा है की उन्हें जल्द ही टी-20 की कप्तानी से हटाया जा सकता है। रोहित वनडे और टेस्ट क्रिकेट के कप्तान बने रहेंगे, जबकि 2024 में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को देखते हुए हार्दिक पंड्या को टीम की कप्तानी सौंपी जा सकती है। फिलहाल, हार्दिक न्यूजीलैंड दौरे पर गई टीम इंडिया के टी-20 के कप्तान हैं। अगर उनकी कप्तानी में टीम का प्रदर्शन बेहतर रहता है तो जल्द ही उनके नाम पर मुहर लग सकती है।

बता दें की टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड से 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। इस हार के बाद से टीम में बदलाव और रोहित शर्मा की कप्तानी पर सवाल उठ रहे है। टी-20 वर्ल्ड कप में रोहित का खुद का प्रदर्शन भी काफी खराब रहा। उन्होंने 6 मुकाबलों में 19.33 की औसत से 116 रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 106.42 का रहा है।

Updated : 2022-11-22T12:09:39+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top