Home > खेल > क्रिकेट > रोहित ने टेस्ट श्रृंखला में सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड तोड़ा

रोहित ने टेस्ट श्रृंखला में सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड तोड़ा

रोहित ने टेस्ट श्रृंखला में सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड तोड़ा
X

रांची। भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला के आखिरी टेस्ट मैच के पहले दिन शानदार 117 रन बनाकर खेल रहे हैं। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने अब तक 164 गेंदों का सामना किया है और 14 चौके और चार छ्क्के लगा चुके हैं। इसी के साथ वह एक टेस्ट श्रृंखला में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

रोहित दक्षिण अफ्रीका के साथ जारी तीन मैचों की श्रृंखला में अब तक कुल 17 छक्के लगा चुके हैं। इस मामले में उन्होंने वेस्टइंडीज के शिमरोन हेटमायेर के 15 छक्कों के रिकार्ड को तोड़ दिया है। हेटमायर ने वर्ष 2018 में बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 15 छक्के लगाए थे।

रोहित ने यहां जारी तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शनिवार को अपने करियर का छठा शतक पूरा किया। साथ ही दक्षिण अफ्रीका के साथ जारी इस श्रृंखला में यह उनका तीसरा शतक है। रोहित ने विशाखापट्टनम में आयोजित पहले टेस्ट मैच में कुल 13 छक्के लगाए थे। रोहित ने पाकिस्तान के वसीम अकरम के 12 छक्कों के रिकार्ड को ध्वस्त किया था।

इसके अलावा रोहित क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में भारत के लिए सबसे अधिक छक्के लगाने का रिकार्ड अपने नाम कर चुके हैं। साथ ही रोहित एक सीरीज में तीन शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय ओपनर बन गए हैं। रोहित के अलावा सुनील गावस्कर ने तीन मौकों पर एक सीरीज में तीन या उससे अधिक शतक लगाए थे।

Updated : 19 Oct 2019 10:39 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top