Top
Home > खेल > क्रिकेट > रहाणे बोले - शतक से चूकने का कोई दुख नहीं

रहाणे बोले - शतक से चूकने का कोई दुख नहीं

रहाणे बोले - शतक से चूकने का कोई दुख नहीं

एंटीगुआ। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले दिन 81 रनों की शानदार पारी खेल भारतीय टीम को संकट से निकालने वाले उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा कि उन्हें शतक से चूकने का कोई दुख नहीं हैं।

रहाणे ने कहा, "मुझे शतक से चूकने का कोई दुख नहीं है क्योंकि मुझे लगता है कि इस विकेट पर 81 रनों की पारी भी काफी थी। अब हम अच्छी स्थिति में हैं।"

बता दें कि रहाणे उस समय बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर आए थे जब भारत आठवें ओवर में 25 रन तक अपने तीन विकेट गंवाकर संघर्ष करता नजर आ रहा था। रहाणे ने पहले लोकेश राहुल के साथ चौथे विकेट के लिए 68 और फिर हनुमा विहारी के साथ पांचवें विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी कर भारत को छह विकेट पर 203 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

रहाणे ने पहले दिन के खेल के बाद आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पारी की शुरूआत में विकेट थोड़ा मुश्किल था। पूरे दिन उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की। ऐसे में राहुल के साथ साझेदारी बहुत जरूरी थी। हम बहुत आगे की नहीं सोच रहे थे। हमारा लक्ष्य सिर्फ एक गेंद के बारे में सोचकर खेलना था।

रहाणे ने कहा, "जब तक मैं क्रीज पर होता हूं तब तक सिर्फ टीम के बारे में सोचता हूं। मैं सिर्फ टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करना चाहता था और शतक के बारे में नहीं सोच रहा था क्योंकि मैं स्वार्थी नहीं हूं। मैं शतक से चूकने के बारे में बिल्कुल भी चिंतित नहीं हूं। मुझे शतक से चूकने का कोई दुख नहीं है क्योंकि मुझे लगता है कि इस विकेट पर 81 रनों की पारी भी काफी थी। अब हम अच्छी स्थिति में हैं।"

उल्लेखनीय है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने पर भारत ने 6 विकेट खोकर 203 रन बना लिए। रिषभ पंत (20) और रविंद्र जडेजा (3) क्रीज पर हैं। भारत की तरफ से रहाणे ने 81,केएल राहुल ने 44 और हनुमा विहारी ने 32 रन बनाए।

Updated : 23 Aug 2019 9:07 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top